Madhya Pradesh Rain
Madhya Pradesh Rain Social Media
मध्य प्रदेश

Madhya Pradesh Rain: भोपाल समेत कई जिलों में हुई झमाझम बारिश, फिर बढ़ा नदी-नाले का जलस्तर

Priyanka Yadav

Madhya Pradesh Rain: एक बार फिर से मध्यप्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है, ऐसे में मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी समेत कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। वहीं सुबह से भोपाल में हो रही जोरदार बारिश से कई रास्ते नाले बन गए है।

सुबह से भोपाल में हो रही है जोरदार बारिश :

मिली जानकारी के मुताबिक, तीन मौसम प्रणालियों के असर से बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से लगातार नमी आ रही है और प्रदेशभर में गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है। ऐसे में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सुबह तेज बारिश हुई है।

इन जिलों में बारिश का सिलसिला जारी :

इंदौर, अशोकनगर, नर्मदापुरम, शिवपुरी, छिंदवाड़ा समेत कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है, मिली जानकारी के मुताबिक नर्मदापुरम, पचमढ़ी, सागर, रायसेन, छिंदवाड़ा, गुना, मंडला, नरसिंहपुर, इंदौर, भोपाल, दमोह, शिवपुरी, दतिया, रीवा, खरगोन, खंडवा, जबलपुर, ग्वालियर, खरगोन, सतना, उज्जैन, बैतूल और सीधी में पानी गिरा है। इसके अलावा धार और उमरिया भी भीगे हैं।

नर्मदा नदी भी उफान पर :

इधर जबलपुर और आसपास के इलाकों में लगातार हो रही वर्षा के चलते बरगी बांध का जलस्तर फिर बढ़ गया है। बांध के कैंचमेंट एरिया में लगातार पानी की आवक के चलते बांध के 11 द्वार खोल दिए गए। जिससे नर्मदा नदी भी उफान पर आ गई।

  • जबलपुर में लगातार पानी की आवक से नर्मदा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।

  • उज्जैन में तेज बारिश की वजह से शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया है।

  • छिंदवाड़ा में तेज बारिश के बाद सौंसर और बहुआ ब्लॉक की सीमा से लगे 15 गांव नाले उफान पर आ गए है।

  • लगातार बारिश से नर्मदापुरम के तवा डैम में पानी बढ़ गया है। जिसके बाद जलस्तर बनाए रखने के लिए 3 गेट खोलकर पानी बहाया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT