सरकार की अनुमति के बिना जिलों में नही लगेगा लॉकडाउन-गृहमंत्री
सरकार की अनुमति के बिना जिलों में नही लगेगा लॉकडाउन-गृहमंत्री Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश:सरकार की अनुमति के बिना जिलों में नही लगेगा लॉकडाउन-गृहमंत्री

Aditya Shrivastava

मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संक्रमण जनता से लेकर मंत्री- मुख्यमंत्री तक फैल गया है। कोरोना संक्रमितों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है। इस पर विराम लगाने के लिए सरकार द्वारा प्रदेश में किल कोरोना अभियान का दूसरा चरण शुक्रवार 1 अगस्त से 14 अगस्त चलाया जाएगा। जिसकी जानकारी गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा कर दी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किल कोरोना अभियान का मूल मंत्र होगा 'संकल्प की चेन जोड़ो, कोरोना की चेन तोड़ो'। इस दौरान प्रदेशभर में सभी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा- जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी अब सीधे लाॅकडाउन लागू नहीं कर सकेंगी। इसके लिए उन्हें सरकार से अनुमति लेनी होगी। इसके बाद ही जरूरी होने पर किसी भी जिले में लॉकडाउन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों की अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रदेश में रविवार को होने वाला लाॅकडाउन पूर्ववत जारी रहेगा। सरकार ने फैसला किया है कि लोगों की सुरक्षा के लिए लिए इसे जारी रखना जरूरी है।

आगे उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल के सभी सदस्य अपना 30 फीसदी वेतन कोविड 19 सहायता कोष में जमा कराएंगे। जनता से भी विनम्र अपील है कि वो अपनी स्वेच्छानुसार इस कोष में अपना योगदान दें। वही गृहमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए सभी विभागों ने रोड मैप तैयार करना शुरू कर दिया है। इसे मूर्तरूप देने के लिए स्तर के 4 अफसरों की समिति बनाई गई है। इस पर विषय विशेषज्ञों के सुझाव लेने के लिए विशेष वेबिनार किए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT