MP Assembly Voting 2023 :
MP Assembly Voting 2023 : Raj Express
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश वोटिंग 2023 : 17 नवंबर को सुबह 7 बजे से मतदान, सुबह 5 :30 होगा मॉकपोल

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • 17 नवंबर को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक किया जायेगा मतदान।

  • बैलेट यूनिट एवं VVPAT को वीवीपीएटी कम्पार्टमेंट में रखा जाएगा।

  • कंट्रोल यूनिट को पीठासीन अधिकारी या मतदान अधिकारी के टेबल पर रखा जाएगा।

Madhya Pradesh Voting 2023 : भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भोपाल जिले के सभी 7 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान 17 नवंबर को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक किया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि, मतदान शुरू होने के डेढ़ घंटे पहले सुबह 5:30 बजे से मॉकपोल की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। यह प्रक्रिया अभ्यर्थी या उसके अधिकृत एजेन्ट की उपस्थिति में होगी।

अभ्यर्थी या एजेन्ट का 15 मिनट तक किया जाएगा इंतजार

उल्लेखनीय है कि यदि कोई अभ्यर्थी या उसका एजेन्ट मतदान दिवस को सुबह 5:30 बजे मतदान केन्द्र पर उपस्थित नहीं होता है, तो 15 मिनट तक उसका इंतजार किया जाएगा। इसके बाद मतदान दलों और अन्य सदस्यों की उपस्थिति में मॉकपोल की प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी। न्यूनतम 50 वोट से मॉकपोल किये जाने का प्रावधान है, जिसमें नोटा भी शामिल होगा। मॉकपोल की प्रक्रिया प्रारंभ करने से पूर्व बैलेट यूनिट एवं वीवीपीएटी को वीवीपीएटी कम्पार्टमेंट में रखा जाएगा। कंट्रोल यूनिट को पीठासीन अधिकारी की टेबल या मतदान अधिकारी के टेबल पर रखा जाएगा। मतदान को निष्पक्ष निर्भीक और स्वतंत्र बनाने के लिए मतदाताओं के लिए मतदान केन्द्र पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT