MP में बारिश की स्थिति
MP में बारिश की स्थिति Social Media
मध्य प्रदेश

MP में बारिश की स्थिति: लगातार हो रही वर्षा से कई जिलों में नदी-नाले उफान पर

Author : Priyanka Yadav

Madhya Pradesh Weather Update: जहां मानसून आने के बाद शुरुआती रुकावट से कम बारिश हुई थी, लेकिन पिछले दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है वहीं, सोमवार रात से मध्यप्रदेश के कई जिलों में हुई झमाझम बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। सावन महीने में रिमझिम और तेज बारिश, रूक-रूक कर होती रही, बारिश की वजह से कई शहर की सड़कें जलमग्न हो गईं।

नदी-नाले का पानी आने से रास्ता बंद

बता दें कि MP में बारिश की स्थिति ऐसी हो रही कि नदी-नाले का पानी आने से रास्ता बंद हो गया है, पानी पुलिया के ऊपर बह रहा है, कई लोग बहते पानी और तर्ज बहाव में ही पुलिया को पार कर रहे हैं। मोटरसाइकिल दूसरी तरफ ले जाने के चक्कर में पानी की तेज धार में फंसे रहे।

मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान गुना, श्योपुर, ग्वालियर और श्योपुर, भिंड, टीकमगढ़, रतलाम, पचमढ़ी, सागर, शाजापुर, होशंगाबाद, जबलपुर तेज बारिश हुई है, बंगाल की खाड़ी में एक और निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, ऐसे में इस सप्ताह पूरे समय बारिश होने के आसार बन रहे हैं। अभी इस तरह रिमझिम बारिश होती रहेगी।

  • मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में झमाझम बारिश से सभी नदी-नाले उफान पर आ गए हैं, यहां नदियों का जलस्तर बढ़ जाने से राजस्थान जाने वाले दो हाईवे बंद हो गया गए हैं।

  • गुना में दो दिन से हो रही लगातार बारिश से जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए हैं, कुंभराज इलाके में पुलिस चौकी के चारों तरफ पानी भर गया।

  • भिंड जिले झमाझम बारिश होने से नवादा, लहार चुंगी, अटेर रोड, शास्त्री कॉलोनी, हाउसिंग कालोनी, गौरी का किनारे पर सड़कें जलमग्न हो गईं।

मौसम विभाग के मुताबिक-

बताते चलें कि, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश के श्योपुर कला, मुरैना, भिंड, दतिया, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी और अशोकनगर में भारी से भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। इसके साथ ही राजगढ़, आगर, नीमच, मंदसौर, विदिशा, छतरपुर, बालाघाट, पन्ना, शहडोल और टीकमगढ़ समेत कई जिलों में बारिश होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT