मप्र में मानसून फिर हुआ सक्रिय
मप्र में मानसून फिर हुआ सक्रिय Syed Dabeer -RE
मध्य प्रदेश

मप्र में मानसून फिर हुआ सक्रिय: भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में झमाझम बारिश हुई है, सावन सोमवार से मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश के साथ पूरा शहर झमाझम बारिश से तरबतर रहा। वहीं इस संक्रमण काल में मानसून की अच्छी शुरुआत रही है, वहीं मध्य प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है।

भोपाल में सात मिलीमीटर हुई बारिश :

सोमवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सात मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों जगह मानसून सक्रिय हो गया है। दोनों ही जगहों से अच्छी नमी आ रही है। इसका प्रभाव प्रदेश में बारिश के रूप में दिखाई देगा। लोगों की झमाझम बारिश की उम्मीद भी पूरी होगी।

शाजापुर में तेज बारिश से सड़कों पर भरा पानी :

बता दें कि संकट के चलते मध्यप्रदेश के शाजापुर में तेज बारिश हुई है, यहां अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और जोरदार बारिश हुई इस बीच शाजापुर में तेज बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। तेज बारिश के चलते इस दौरान कई जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है।

अगले 24 घंटों के दौरान राजधानी सहित राज्य के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।
मौसम विभाग के मुताबिक

बता दें कि मध्यप्रदेश अगले 24 घंटों के दौरान 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी, इन जिलों में भोपाल, उज्जैन, सागर संभाग के जिलों सहित होशंगाबाद, बैतूल, इंदौर, धार, खरगोन, गुना, अशोकनगर, श्योपुरकला, छिंदवाड़ा, सिवनी, नरसिंहपुर, जबलपुर, रीवा और सतना शामिल हैं, यहा भारी बारिश होने के आसार हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT