Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश : अगले 24 घंटों के दौरान इन 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, यलो अलर्ट जारी

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश मौसम अपडेट : लगातार हो रही तेज बारिश ने मध्यप्रदेश को तरबतर कर दिया, कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां जलभराव और बाढ़ जैसे हालात हैं। एमपी में लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए है, वहीं ओंकारेश्वर, तवा और भोपाल में भदभदा के गेट खोल दिए गए है। इसी बीच अब फिर मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए यलो अलर्ट जारी किया है।

5 जिले में भारी वर्षा के आसार

मौसम विभाग ने भारी वर्षा व बिजली/चमकने गिरने की संभावना जताई है। मध्यप्रदेश के विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, बालाघाट और शिवपुरी जिले में अगले चौबीस घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं। वहीं, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में गरज-चमके साथ बौछारें पड़ने का भी अनुमान है।

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो 30 जुलाई से लेकर 31 जुलाई के बीच मौसम की गतिविधियों में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। राजधानी भोपाल में आज भी मौसम शुष्क रहा, आकाश में आंशिक रुप से बादल छाये रहे। यहां अगले चौबीस घंटों के दौरान आसमान मेघमय बना रहेगा। शहर में गरज चमक की स्थिति के साथ वर्षा की संभावना है।

बीते चौबीस घंटों के दौरान छिंदवाड़ा जिले में हुई मूसलाधार बारिश

बता दें, मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश का सिलसिला बना हुआ है। इस बीच बीते चौबीस घंटों के दौरान महाकौशल अंचल के छिंदवाड़ा जिले में मूसलाधार बारिश हुई। इस जिले में 81.4 मिमि वर्षा दर्ज की गई। इसके साथ ही मलाजखंड में 24.8 मिमि वर्षा दर्ज की गई। राज्य के सीधी, उमारिया, रतलाम, दमोह, सतना, जबलपुर, मंडला, खंडवा, इंदौर, खजुराहो, खरगोन, भोपाल, ग्वालियर व सागर जिले में हल्के से मध्यम वर्षा दर्ज की गई।

वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि प्रदेश के रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली गिर सकती है। वैज्ञानिकों ने सुझाव दिया है कि, बज्रपात के समय लोग पेड़ों के नीचे आश्रय न लें। इसी तरह राज्य के रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिले में अनेक स्थानों पर वर्षा होने के आसार हैं। जबकि इंदौर और उज्जैन में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT