11 जिलों में अति भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट
11 जिलों में अति भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट Social Media
मध्य प्रदेश

मौसम: MP में छाया मानसून, 11 जिलों में अति भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। बीते दिनों से जहां मध्यप्रदेश में रुक-रुककर बारिश हो रही है वही मानसून ने तय समय से पहले ही राज्य में प्रवेश कर गया है, बता दें कि मध्यप्रदेश में मानसून ने धमाकेदार एंट्री कर ली है, दक्षिण पश्चिमी मानसून प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और मंडला तक पहुंच गया है, आज मौसम विभाग ने 24 घंटों में कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक

मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, फिर मौसम ने अचानक करवट बदली और अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है, इस संबंध में, मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक ने 11 जिलों में अति भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट तथा 2 दर्जन जिलों में भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया।

इन जिलों में बारिश की संभावना :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर और सागर संभाग्र के अधिकांश जिलों, रीवा शहडोल संभागों के अनेक स्थानों और इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती हैं।

प्रदेश के अनूपपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल और देवास जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बिजली चमकने और गिरने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि रीवा, इंदौर, ग्वालियर, एवं चंबल संभागों के जिलों में, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, भोपाल, राजगढ़, हरदा, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, अगर नीचम और मंदसौर जिलों में तेज हवाएं चल सकती हैं।

आपको बताते चले कि गुरुवार को मध्यप्रदेश में मानसून ने बैतूल की तरफ से दस्तक दे दी, 24 घंटों में ही यह जबलपुर, होशंगाबाद, शहडोल और इंदौर के अधिकांश संभागों में फैल गया, जबकि भोपाल और सागर के कुछ हिस्सों में यह सक्रिय हो चुका है। मौसम विभाग की मानें, तो अब इसके 20 जून से पहले ही इस बार मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय होने की उम्मीद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT