मध्य प्रदेश के पहले बुजुर्ग डे-केयर सेंटर का हुआ शुभारंभ
मध्य प्रदेश के पहले बुजुर्ग डे-केयर सेंटर का हुआ शुभारंभ Social Media
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के पहले बुजुर्ग डे-केयर सेंटर का हुआ शुभारंभ

Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के जनसम्पर्क, विधि-विधायी एवं धर्मस्व मंत्री पी.सी.शर्मा ने बुजुर्गों के लिए बनाए गए डे-केयर सेंटर का विवेकानंद पार्क, कोटरा में शुभारंभ किया। यह प्रदेश का पहला डे-केयर सेंटर है, जिसमें बुजुर्गों के लिए पुस्तकालय, मनोरंजन के लिए टीवी सेट, शतरंज, केरम आदि सुविधाएं उपलब्ध करवायी गयींं हैं। मंत्री शर्मा ने स्थानीय नागरिकों को नव-वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, अन्य बस्तियों में भी डे-केयर सेंटर शुरू किये जाएंगे।

क्या होते है बुजुर्ग डे-केयर सेंटर

वे बुजुर्ग जिनका अपना कोई नहीं है, शारीरिक अवस्था के कारण कहीं दूर आ-जा भी नहीं सकते हैं या घर पर बैठ कर बोर होने वाले बुजुर्गों के लिए डे-केयर सेंटर खुशियों का परिचायक है। यहां आकर वे अपने हम उम्रों के साथ हंसते बोलते हैं। रतलाम के बिरयाखेड़ी में भी ऐसा ही डे-केयर सेंटर संचालित किया जा रहा है। यहां वृद्ध आश्रम परिसर में ही डे-केयर सेंटर बनाया गया है। मध्य प्रदेश सरकार के बुजुर्ग डे-केयर सेंटर एक बहुत ही अच्छा कार्य है। इसे प्रदेश के बहुत से निःशक्तजनों को फायदा होगा जिनका अपना कोई नहीं है। उनके लिए प्रदेश में अब अपना घर होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT