भोपाल में 25 और 26 अगस्त को होगा महा वैक्सीनेशन अभियान
भोपाल में 25 और 26 अगस्त को होगा महा वैक्सीनेशन अभियान Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल में 25 और 26 अगस्त को होगा महा वैक्सीनेशन अभियान

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। कलेक्टर अविनाश लवानिया द्वारा बुधवार को महावैक्सीनेशन अभियान के अंतर्गत बुधवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर ने 25 और 26 अगस्त को भोपाल में महाअभियान के तहत दो दिन में 1 लाख 50 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जाए। इसके लिए जिले में व्यापक जागरूकता अभियान शुरू किया जाए।

कलेक्टर ने सभी विभागों को अपनी अपनी जिम्मेदारी के अनुसार काम करने के निर्देश दिए। जिला शिक्षा अधिकारी, महिला बाल विकास विभाग, नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारियों को रोस्टर प्लान बनाकर कार्रवाई करने के लिए कहा है। पहला डोज लगवा चुके लोगों से संपर्क बनाएं और उन्हें वैक्सीन का सेकंड डोज लगाने के लिए प्रेरित करें।

सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में 10 से 15 लगाएंगे विशेष शिविर कलेक्टर ने सभी एसडीएम को यह भी निर्देश दिए हैं कि एसडीएम भी अपने-अपने क्षेत्रों में 10 से 15 विशेष वैक्सीनेशन शिविर लगाएंगे। पहले महा वैक्सीनेशन अभियान में लगाए गए कैंप की जगह पर ही वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया जाए, इसके लिए क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए महिला बाल विकास, जिला शिक्षा अधिकारी और निगम की टीमें नागरिकों से संपर्क करेंगे।

जिले को दो लाख वैक्सीन मिलने की संभावनाकलेक्टर ने बताया कि जिले को अधिक से अधिक वैक्सीन मिलें, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जिले को दो लाख वैक्सीन मिलने की संभावना है। सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने स्तर पर पुन: एक बार समीक्षा कर ले और मिशन को सफल बनाएं । बैठक में अपर कलेक्टर श्री दिलीप यादव, संदीप केरकट्टा, श्रीमति माया अवस्थी, उमराव मरावी जिला मुख्य स्वास्थय अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी और अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT