राज्यसभा में चुनें गए ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह
राज्यसभा में चुनें गए ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

राज्यसभा चुनाव में जीत मिलने पर महाराज और राजा ने जताया आभार

Aditya Shrivastava

मध्यप्रदेश। प्रदेश में राज्यसभा की तीन पर भाजपा से पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुमेर सिंह और कांग्रेस से दिग्विजय सिंह राज्यसभा पहुंच गए हैं। जीत मिलने के बाद महाराज और राजा ने विधायकों और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया है। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर दिग्विजय ने कहा कि जिन्होंने वोट किया उनका आभार।

भाजपा से राज्यसभा सांसद चुने गए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर मध्यप्रदेश की प्रगति और विकास के लिए अपने पूरे सामर्थ्य से निभाऊँगा। कोविड पॉजिटिव होने के कारण मैं आपके समक्ष उपस्थित नहीं हो पाया हूँ, लेकिन शीघ्र ही आपके बीच आऊँगा।

कांग्रेस से राज्यसभा पहुंचे दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा- मध्यप्रदेश से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मुझे 54 कांग्रेस विधायकों ने व 3 अन्य विधायकों ने चुन कर राज्यसभा में पुन: भेजा मैं आभारी हूँ। मैं आभारी हूँ हमारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया जी राहुल जी व प्रियंका जी का और कॉंग्रेस के उच्च कमान का जिन्होंने मुझे इस लायक़ समझा।

बता दें कि मध्यप्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों के लिए हुए मतदान में ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56, सुमेर सिंह सोलंकी को 55 और दिग्विजय सिंह को 57 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस से दूसरे प्रत्याशी फूल सिंह बरैया को 36 वोट ही मिले। गुरुवार को हुए भाजपा विधायक दल की बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि 113 वोट मिलेंगे पर 111 वोट ही मिले। वहीं कांग्रेस का दावा था कि 92 वोट मिलेंगे, पर 93 वोट मिले हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT