द से इस्तीफा देने वाले बौद्ध कमलनाथ से मिले
द से इस्तीफा देने वाले बौद्ध कमलनाथ से मिले Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : पद से इस्तीफा देने वाले बौद्ध कमलनाथ से मिले

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। टिकट को लेकर कांग्रेस के अंदर ही बवाल मचा हुआ है, इसका कारण यह है कि हर सीट पर दावेदारो की संख्या काफी है। भाण्डेर से पूर्व मंत्री महेन्द्र बौद्ध टिकट मांग रहे थे, लेकिन वहां से फूल सिंह बरैया को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है। इसी से नाराज होकर महेन्द्र बौद्ध ने पार्टी के पदो से इस्तीफा दे दिया था। शनिवार को बौद्ध ग्वालियर में कमलनाथ से मिलने पहुंचे और उनसे बात भी की, लेकिन बौद्ध का कहना है कि बात हुई है आगे देखते हैं क्या करना है।

महेन्द्र बौद्ध को दिग्विजय सिंह का नजदीकी माना जाता है, लेकिन सिंधिया के रहते उनको टिकट से लम्बे समय से वंचित किया गया। बौद्ध दिग्गी राजा के शासनकाल में गृह मंत्री रहे हैं। बौद्ध टिकट की पक्की आस लगाएं बैठे थे, क्योंकि इस बार सिंधिया कांग्रेस में नहीं हैं, लेकिन जब सूची आई तो भाण्डेर से फूल सिंह बरैया को टिकट मिला। इससे बौद्ध खासे नाराज बताएं जा रहे है और उन्होंने पार्टी के पदो से इस्तीफा देकर अपने समाज से अपील की थी कि ऐसे लोगों से दूर रहे जो सिर्फ वोट लेने आते है। बौद्ध की नाराजगी की जानकारी लगने के बाद कांग्रेस सक्रिय हो गई और बौद्ध का ग्वालियर बुलाया गया। कमलनाथ शुक्रवार व शनिवार को ग्वालियर दौरे पर रहे थे। शनिवार को बौद्ध ग्वालियर आएं और कमलनाथ से मुलाकात कर बात भी की। अंदर दोनो के बीच क्या बात हुई इसका तो खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन बौद्ध से जब बाहर बात हुई तो उनकी नाराजगी चेहरे पर झलक रही थी। उन्होंने मुलाकात को लेकर बताया कि बात हुई है और आगे उस पर सोचकर हम अपना निर्णय लेगें। वैसे भाण्डेर से कांग्रेस की तरफ से कई दावेदार है, लेकिन उनमेें से कांग्रेस ने बरैया को चुनाव लड़ाने के लिए मैदान में उतारा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT