नर्मदा के जल स्तर ने खतरे के निशान को छुआ
नर्मदा के जल स्तर ने खतरे के निशान को छुआ  Bhagat Patel
मध्य प्रदेश

खरगोन: महेश्वर में नर्मदा के जल स्तर ने खतरे के निशान को छुआ

Author : Bhagat Patel

हाइलाइट्स:

  • नर्मदा में लगातार बढ़ रहे जल स्तर के बाद नर्मदा के नगर में प्रवेश द्वार पर आगे बढ़ना शुरू किया

  • प्रशासन ने जारी किया गया अलर्ट

  • प्रशासन ने राहत एवं बचाव संबंधित विभागों को किया अलर्ट

  • ओमकारेश्वर डैम के 18 और इंदिरा सागर डैम के 12 गेट खोले गए

राज एक्सप्रेस। पिछले दो दिनों से हो रही मध्य प्रदेश में भारी बारिश के कारण केवल इंसान ही नहीं, बल्कि भगवान भी बाढ़ का कहर झेल रहे हैं। लगातार हो रही भारी वर्षा से नदियों का पानी खतरनाक स्तर तक पहुंचने लगा है। नर्मदा में लगातार बढ़ रहे जल स्तर के बाद नर्मदा ने नगर में प्रवेश द्वार पर आगे बढ़ना शुरू किया है, जहां एक और सभी घाट जल मग्न है। वहीं नर्मदा ने खतरे के निशान को छुआ है।

मंदिर के आगे आई नर्मदा :

जहां एक तरफ पेशवा मार्ग पर जगन्नाथ मंदिर के आगे नर्मदा आई है, वहीं सामने घाट पर गणेश मंदिर की घाटी को छुआ। दोनों ही मार्ग से नर्मदा आगे बढ़ती हुई नगर में प्रवेश करती है। मंगलवार को नर्मदा का जल स्तर खतरे के निशान 150 मीटर के करीब पहुंचा। साथ ही प्राप्त जानकारी के अनुसार ओमकारेश्वर डैम, इंदिरा सागर डैम के मंगलवार शाम 6.30 पर 18 गेट 7 मीटर खोले गए, जिससे 19000 क्यूमेकस जल छोड़ा गया है। लगातार बढ़ रहे पानी से लग रहा है कि, 1994 की तरह नर्मदा महेश्वर शहर में प्रवेश कर सकती है। ज्ञात हो कि, सहायक नदी माहेश्वरी में भी मंगलवार शाम को अधिक मात्रा में जल स्तर देखा गया है।

नर्मदा के जल स्तर ने खतरे के निशान को छुआ

जारी किया गया अलर्ट:

प्रशासन ने नर्मदा के जलस्तर को बढ़ता देखते हुए वहां आए सभी श्रद्धालुओं, पर्यटकों और साधु-संतों से अपील की है कि, वे नदी से दूर रहें। साथ ही नर्मदा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए, वहां के प्रशासन ने राहत एवं बचाव संबंधित विभागों को अलर्ट कर दिया है। जिले के महेश्वर, मण्डलेश्वर, कसरावद और बड़वाह क्षेत्र में नर्मदा किनारे मुनादी कराकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT