टला बड़ा हादसा
टला बड़ा हादसा Social Media
मध्य प्रदेश

टला बड़ा हादसा : भोपाल के रेलवे स्टेशन में पटरी से उतरा रेल का इंजन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी की राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन से हादसे का तत्काल मामला सामने आया है मिली जानकारी के अनुसार भोपाल के रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह एक ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। सूचना के बाद स्टेशन पर थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया। फिलहाल, स्थिति सामान्य है।

भोपाल रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा टला:

बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन (Bhopal Railway Station) पर गुरुवार को सुबह उस समय बड़ा हादसा टल गया जब हम सफर एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया। इस घटना से कोई जनहानि नहीं हुई है। लेकिन इंजन के पटरी से उतरने पर प्लेटफार्म पर दहशत फैल गई।

दुर्घटना के बाद से रुट पर रेल यातायात भी हुआ प्रभावित :

ये हादसा भोपाल के रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर हुआ है, दुर्घटना के बाद से रुट पर रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है। रेलवे के तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं। फिलहाल रेलवे कर्मचारी ट्रेन के इंजन को वापस पटरी पर लाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक धीमी गति से भोपाल-जोधपुर ट्रेन के डिब्बों की शंटिंग चल रही थी, तभी यह घटना हो गई। हालांकि ट्रेन के डिब्बों पर कोई असर नहीं पड़ा है। हमसफर ट्रेन पूरी तरह से खाली थी वही प्लेटफार्म पर मौजूद यात्री घबरा गए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जोर की आवाज आई, जब हमने इंजन की तरफ जाकर देखा तो वो पटरी से नीचे उतर चुका था। खबर मिलते ही रेलवे का अमला दौड़कर पहुंच गया।

इससे पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

बता दें कि इससे पहले भी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन (अब रानी कमलापति स्‍टेशन) पर इसी तरह की घटना शंटिंग के दौरान हुई थी। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जांच के बाद इस मामले में जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT