मध्यप्रदेश और राजस्थान की सीमा पर हुआ बड़ा  हादसा
मध्यप्रदेश और राजस्थान की सीमा पर हुआ बड़ा हादसा Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश और राजस्थान की सीमा पर हुआ बड़ा हादसा- नदी पार करते समय बहे कई श्रद्धालु

Priyanka Yadav, Pradeep Tomar

मध्यप्रदेश। प्रदेश और राजस्थान की सीमा पर बड़ा हादसा हो गया है हाल ही में खबर मिली है कि, नदी को पैदल पार कर 11 श्रद्धालु पानी में डूब गए हैं, सभी श्रद्धालु शिवपुरी से करौली माता के दर्शन करने के लिए जा रहे थे। तभी नदी को पार करते समय ये हादसा हो गया है।

मंदिर जा रहे थे श्रद्धालु

मिली जानकारी के मुताबिक, सभी श्रद्धालु नदी को पैदल पार कर करौली माता मंदिर के दर्शन करने जा रहे थे इसी दौरान ये बड़ा हादसा हो गया, अचानक सभी लोग पानी की बहाव में बह कर डूब गए। चंबल नदी में लापता हुए लोगों में से कुछ के शव मिले हैं। स्थानीय गोताखोरों की मदद से कई शव बरामद कर लिया गया है, जबकि बाकी लोग लापता है, जिनकी तलाश की जा रही है।

कलेक्टर ने शुरुआती जानकारी के हवाले से बताया कि राजस्थान मध्यप्रदेश सीमा पर सबलगढ़ अनुविभाग के टहटरा थाने स्थित चंबल के राजिया घाट से लगभग 17 लोग राजस्थान स्थित कैला देवी माता के दर्शन करने पैदल नदी पार कर के जा रहे थे। इस दौरान सात लोग पानी के बहाव में बह गए। प्रशासन लगातार बचाव कार्य में जुटा है। आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

सीएम शिवराज ने दिए चंबल हादसे में राहत कार्य तेज करने के निर्देश

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने चंबल नदी में हुए दुखद हादसे का संज्ञान लेते हुए प्रशासन को राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कार्यालय एवं जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि चंबल नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज किया जाए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन आवश्यक संसाधन के साथ घटनास्थल पर है, एसडीआरएफ की टीम पहुंच रही है, स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से नदी में बह गए लोगों की तलाश की जा रही है। बचाव कार्यों एवं आवश्यक मदद की मॉनिटङ्क्षरग मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा की जा रही है।

वीडी शर्मा ने जताया दुःख

BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि, मुरैना में चंबल नदी पार करते समय श्रद्धालुओं के डूबने का समाचार ह्रदयविदारक है। प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में जुटा है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को शांति एवं शोकमय परिजनों को इस वज्रपात को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT