अवैध मकानों को किया ध्वस्त
अवैध मकानों को किया ध्वस्त Mumtaz khan
मध्य प्रदेश

इंदौर में बड़ी कार्रवाई, विजयनगर व रावजी बाजार क्षेत्र में अवैध मकान ध्वस्त

Author : Priyanka Yadav, Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। कोरोना संकटकाल के बीच मध्यप्रदेश के इंदौर में गुंडों और भू-माफियाओं के खिलाफ अतिक्रमण तोड़ो अभियान के तहत सोमवार को पुलिस और प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है, मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन के बाद सोमवार को इंदौर में फिर तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू हुई, नगर निगम के दो अलग-अलग दल ने विजयनगर और रावजी बाजार क्षेत्र में गुंडों और भू माफियाओं के अवैध मकानों को जमींदोज कर दिया।

रावजी बाजार में तोड़ा तीन मंजिरा अवैध मकान :

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि इंदौर में फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर निगम ने गुंडों और भू माफियाओं के अवैध मकानों को जमींदोज कर दिया है, कड़ी कार्रवाई के चलते रावजी बाजार क्षेत्र में 5/1 रावजी बाजार स्थित 3 मंजिला अवैध मकान पर की गई। यह मकान अरुण वर्मा पिता केशवलाल वर्मा का था। नगर निगम ने पोकलेन मशीन से अवैध निर्माण तोड़ा, अरूण वर्मा पतिा केशवलाल वर्मा 5/1 रावजी बाजार का 3 मंजिला मकान 20 बाय 30 का कुल 1800 वर्गफीट का अवैध निर्माण रिमूव्हल करने की कार्रवाई की गई।

अवैध निर्माण ढहाए

छब्बू का एक मंजिल मकान तोड़ा गया :

निगम द्वारा आज की गई रिमुव्हल कार्यवाही में झोन 8 के अंतर्गत मुमतालब बी मो साबीर 5 ए संजोगपुरी एलआईजी न्यू लिंग रोड रिंग रोड के पास का भूतल एक मंजिला भवन 25 बाय 50 कुल 1250 वर्गफीट अवैध निर्माण रिमूव्हल करने की कार्रवाई की गई, नगर निगम जोन क्रमांक- 8 विजयनगर के तहत छब्बू का एक मंजिल मकान सोमवार को तोड़ा गया, 5-A संजोगपुरी न्यू लिंक रोड स्थित यह मकान मुमताज बी मोहम्मद साबिर के नाम था और काफी समय से खाली था, आज नगर निगम के दल ने अवैध निर्माण हटाया गया।

निगम, जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सामुहिक कार्रवाई :

बता दें कि आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में निगम द्वारा झोन 8 विजय नगर, रावजी बाजार व अन्य क्षेत्रों में रिमूवल कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान अपर आयुक्त देवेन्द्र सिंह, उपायुक्त लता अग्रवाल, रिमूवल विभाग के बबलू कल्याणे, संबंधित झोन के भवन अधिकारी, भवन निरीक्षक श्री ओपी गोयल, श्री पीआर आरोलिया, विशाल राठौर, दीपक गरगडे एवं जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

बताते चलें कि इंदौर में पुलिस और प्रशासन ने नगर निगम के साथ मिलकर चाकूबाजी, लूटपाट सहित अन्य अपराध करने वाले गुंडे-बदमाशों के मकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की, पहली कार्रवाई की शुरुआत आजाद नगर से हुई थी, वहीं सोमवार को खजराना थाना क्षेत्र स्थित एलआईजी लिंक रोड पर भू-माफिया छब्बू और रावजी बाजार थाना क्षेत्र में गुंडे मनोहर और अरुण वर्मा का मकान तोड़ा गया है, रिमुव्हल कार्रवाई के दौरान लगभग 04 पोकलेन व 04 जेसीबी, 200 से अधिक कर्मचारियों के माध्यम से निगम, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए रिमूवल किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT