अवैध उत्खनन पर की बड़ी कार्यवाही
अवैध उत्खनन पर की बड़ी कार्यवाही Manoj Gupta
मध्य प्रदेश

बहोरीबन्द SDM द्वारा पद संभालते ही अवैध उत्खनन पर बड़ी कार्यवाही

Author : Manoj Gupta

राज एक्सप्रेस। बहोरीबन्द थाना के अतंर्गत ग्राम किरहाई पिपरिया में हेल्वेज कंस्ट्रक्शन कंपनी यूपी उत्तराखण्ड की कम्पनी के 6 हाइवा एवं एक क्रेन के ड्राइवर द्वारा अवैध उत्खनन किया जा रहा था, 30 अक्टूबर की रात्रि में करीब 9 बजे बहोरीबन्द एस डी एम रोहित सिसोनिया ने बताया कि बहोरीबन्द से कुंआ की ओर से गुजरते हुये जा रहे थे, तभी दो डम्फर रोड पर खड़े हुये थे और चार डम्फर और क्रेन अन्दर अवैध उत्खनन कर लाल मिट्टी और पत्थर खोदकर भर रहे थे, तो मैंने मौका स्थल किरहाई पिपरिया और कुंआ के बीच 6 हाइवा और एक क्रेन को रंगे हाथों अवैध उत्खनन करते पकड़ा और ड्राइवर सहित बहोरीबन्द थाना के सुपुर्द कर दिया और ऐसे जो भी लोग है जो कि लीगल परमिट से अधिक पर अवैध उत्खनन कर रहे हैं उनमें खलबली सी मच गयी है।

इसके पहले क्यों नही हुयी कार्यवाही :

जब विगत कई महिनों से इनके द्वारा अवैध उत्खनन किया जा रहा था और आधे पहाड़ को काटकर रख दिया गया और लगे पेड़ भी नष्ट कर दिये गये और राजस्व विभाग को इस बात की पूरी-पूरी जानकारी थी तो इसके पहले से हो रहे उत्खनन पर विभाग द्वारा इन पर क्योंं नही कार्यवाही की गयी थी यह भी जांच का बिन्दु है कि आखिरकार इसके पहले अधिकारियों ने कार्यवाही क्यों नहीं की, जबकि इसी मैन रास्ते से गुजरकर सभी अधिकारी जाते हैं।

अवैध उत्खनन पर की बड़ी कार्यवाही

इनका कहना है:

जो मेरे द्वारा 6 हाइवा और एक क्रेन पकड़ी गयी है, प्रथम दृष्टया पर जांच कि, जा रही है, जहां पर अवैध उत्खनन किया जा रहा था, वहां का आधा पहाड़ और झाड़ भी लगे हुये थे, जिन्हे इनके द्वारा नष्ट कर दिया गया है जिसकी जांच कर कार्यवाही की जा जायेगी।
बहोरीबन्द एसडीएम रोहित सिसोनिया

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT