माफियामुक्त प्रदेश करने को लेकर बड़ी कार्यवाही
माफियामुक्त प्रदेश करने को लेकर बड़ी कार्यवाही Social Media
मध्य प्रदेश

माफियामुक्त प्रदेश करने को लेकर बड़ी कार्यवाही

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। प्रदेश में सरकार द्वारा माफिय़ाओं और भ्रष्टाचारियों को जड़ से उखाड़ने के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। वहीं कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है। उसी के चलते शहर को माफियामुक्त करने के लिए पुलिस ने माफिया को टारगेट करना शुरू कर दिया है। रविवार को नगर निगम के अमले ने साक्षी ढाबे से केरवा डैम के बीच बने सभी अवैध अतिक्रमण को हटाने की बड़ी कार्यवाही की है, इस कार्यवाही में नगर निगम अमले के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है।

वहीं इंदौर में पार्किंग की जमीन पर कब्जा कर निर्माण करने वालों के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई प्रारंभ हो गई है। रविवार को निगम की टीम ने स्कीम नंबर 54 स्थित होटल दक्ष से कार्रवाई की शुरूआत की। यहां पर पार्किंग की जगह पर होटल का कार्यालय बना लिया गया था। इसके अलावा आज रिंग राेड स्थित साेमदीप हाेटल और एक अन्य जगह भी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने माफियाओं को जड़ से खत्म करने के लिए आज अधिकारियों की बैठक ली थी, जिसमें माफियाओं से सख्ती से निपटने के लिए कहा है। जिसमें सीएम ने संभागीय आयुक्त को संगठित अपराधों से निपटने के लिए कानून बनाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि, अपराध खत्म करने के लिए आपके प्रमाण-पत्र की आवश्यकता नहीं जनता का प्रमाण-पत्र मान्य होगा। इसके लिए भोपाल, जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर में मुख्य सेंटर बनाया जाएगा जो नियंत्रण रखने का कार्य करेगा। जिसकी मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री के द्वारा की जाएगी। प्रदेश में भूमाफिया, अवैध वसूली करने वालों पर मुहिम के तहत कार्रवाई की जाए।

माफिया के खिलाफ शिकायत के लिए अधिकारियों के फोन नंबर जारी किए गए थे। पहले दिन ही ढाई सौ से ज्यादा फोन आए और मैसेज के जरिए 95 संदेश आए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT