अब कोरोना को मात देगा ये अविष्कार
अब कोरोना को मात देगा ये अविष्कार Deepika Pal- RE
मध्य प्रदेश

Fight Against Covid-19:अब कोरोना को मात देगा ये अविष्कार

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा हैं जहां व्यावसायिक राजधानी इंदौर समेत पूरे प्रदेश के हालात बिगड़ते जा रहे है, इससे निपटने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें नई पहल और आविष्कार किए जा रहे हैं। इस प्रक्रिया में ही मंदसौर जिले के शख्स ने नए अविष्कार को आकार दिया है।

नए अविष्कार से मिलेगा फायदा

इस सम्बन्ध में, प्रदेश के मंदसौर जिले के 62 वर्षीय व्यक्ति नेहरू खान ने एक स्वचालित स्वच्छता मशीन विकसित की है और इसे इंदिरा गांधी जिला अस्पताल को दान किया है। इस बारे में नेहरू खान ने बताया कि, "मैंने इस मशीन को YouTube देखकर बनाया और इसे 48 घंटों में पूरा किया। इससे कई लोगों को फायदा होगा"।

संकट से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयास

मध्य प्रदेश में कोरोना को जड़ से समाप्त करने के लिए जहां प्रदेश के कई क्षेत्रों में अब तक पहल शुरू की जा चुकी है जिसमें राजधानी भोपाल में निशातपुरा कोच फैक्ट्री की पहल के साथ सुसज्जित 40 आइसोलेशन कोच बनाए गए वहीं हाल ही नई पहल में उज्जैन शहर के पुलिस विभाग द्वारा पुलिस प्रशिक्षण शाला को क्वारन्टाइन सेंटर बनाया गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT