विश्व प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर
विश्व प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Mandsaur News: विश्व प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए जारी हुआ ड्रेस कोड

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मंदिर में है भगवन पशुपतिनाथ की अष्ट मुखी प्रतिमा।

  • यह मंदिर शिवना नदी के किनारे स्थित है।

  • ड्रेस कोड सभी के लिए जारी किया गया है।

  • अमर्यादित वस्त्र पहनने पर नहीं मिलेगी मंदिर में एंट्री।

  • इसके अलावा एक मंदिर नेपाल में स्थित है।

Dress Code in Pashupatinath Temple: मंदसौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश के मंदिरों में ड्रेस लागू किये जाने का दौर जारी है। अब मध्यप्रदेश के मंदसौर (Mandsaur) में विश्वप्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड (Dress Code) लागू कर दिया गया है। अब मर्यादित वस्त्र पहनकर आने पर ही श्रद्धालुओं को मंदिर में एंट्री मिल पाएगी। यह ड्रेस कोड महिलाओं, बच्चों और पुरुषों सभी के लिए जारी किया गया है।

काफी प्रसिद्ध है मंदसौर का यह मंदिर:

भगवन पशुपतिनाथ का यह मंदिर शिवना नदी (Shivna River) के किनारे स्थित है। मंदिर में भगवन पशुपतिनाथ की अष्ट मुखी प्रतिमा है। यहाँ दूर-दूर से श्रद्धालु दर्शन के लिए आया करते हैं। भगवन पशुपतिनाथ का अष्टमुख वाला भारत में यह एकमात्र मंदिर है, इसके अलावा एक मंदिर नेपाल (Nepal) में स्थित है। ड्रेस कोड लागू किये जाने से मंदिर के पुजारी भी सहमत हैं।

मंदिर परिसर के बाहर श्रद्धालुओं के लिए एक बोर्ड लगाया गया है जिसमें लिखा है कि, मंदिर में आने वाली सभी महिलाओं, बच्चों और पुरुषों से अनुरोध है कि, मंदिर परिसर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आए। छोटे वस्त्र जैसे कटी फटी जींस हाफ पेंट, बरमुंडा, नाईट सूट आदि पहनकर बाहर रहें। मंदसौर का यह मंदिर काफी प्रसिद्ध है। इस मन्दिर में विदेशों से भी श्रद्धालु भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने आते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT