भगत सिंह के अभिनय के प्रयास में गयी छात्र की जान
भगत सिंह के अभिनय के प्रयास में गयी छात्र की जान Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

भगत सिंह के अभिनय के प्रयास में गयी छात्र की जान

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। टीवी सीरियल और फिल्मों का प्रभाव बच्चों के मस्तिष्क पर किस प्रकार पड़ता है जिसकी वजह से बच्चे खतरनाक कदम उठा लेते हैं, इसका ताजा उदाहरण मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले से सामने आया है जहां एक स्कूल छात्र की नाटक के रिहर्सल के दौरान फांसी लगने से मौत हो गई। मामले में पुलिस को घटनास्थल से मोबाइल मिला है जिसमें भगतसिंह के नाटक के मंचन का वीडियो था। पुलिस द्वारा आशंका जताई जा रही है कि, फांसी का दृश्य करने के प्रयास में बच्चे की मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला :

जानकारी के मुताबिक, यह घटना मंदसौर जिले से सामने आई है जहां मृतक स्कूली छात्र प्रियांशु मालवीय(12 वर्ष) भोलिया गांव का रहने वाला था और ज्ञानसागर स्कूल में पढ़ाई करता था। दरअसल स्कूल में वार्षिकोत्सव के लिए शहीद भगत सिंह औऱ सुखदेव के जीवन पर आधारित नाटक हुआ था, जिसमें छात्र अंग्रेज सिपाही की भूमिका में था। कार्यक्रम के बाद छात्र घर लौटा और अगले दिन अपने खेत के टपरे पर भगत सिंह के रोल की रिहर्सल कर रहा था उसी दौरान फांसी के दृश्य को करने के लिए बांस पर उसने रस्सी को कसकर फांसी का फंदा बनाया और अभिनय के प्रयास में गले में फांसी का फंदा कस जाने से छात्र की मौत हो गई। जब तक घरवालों को इसकी सूचना लगती तब तक छात्र की मौत हो चुकी थी।

नाटक में फांसी वाला कोई सीन नहीं था- स्कूल प्राचार्य अरूण जैन

मामले में स्कूल के प्राचार्य अरुण जैन ने बताया कि, छात्र के पिता सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं छात्र प्रियांशु तीन भाइयों में बड़ा था और स्कूल प्राय: कम ही आता था। नाटक में कही भी फांसी का कोई सीन नहीं था, उसके पिता के कहने पर ही उसे नाटक में अंग्रेज सिपाही का रोल दिया गया था, वहीं छात्र के मन में यह बात कहां से आई यह समझ नहीं पा रहे हैं। साथ ही मामले में पुलिस को घटनास्थल से एक मोबाइल मिला है जिसमें नाटक का वीडियो था जिसके आधार पर छात्र द्वारा यह कदम उठाने की आशंका जताई जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT