राजगढ़ में 55 गायों की मौत
राजगढ़ में 55 गायों की मौत Social Media
मध्य प्रदेश

राजगढ़ में 55 गायों की मौत, गौशाला प्रबंधन की लापरवाही के चलते गई बेजुबानों की जान

Priyanka Yadav

राजगढ़, मध्यप्रदेश। राजगढ़ जिले में गौशाला प्रबंधन की लापरवाही के चलते कई बेजुबानों की जान चली गई है, प्रीतम गोशाला में भारी वर्षा के बीच कर्मचारी गौशाला में ताला लगाकर चले गए, ऐसे में गौशाला में बाढ़ का पानी भरने से कई गायों की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने गौशाला संचालक समेत तीन के खिलाफ FIR दर्ज की है।

बाढ़ का पानी भरने से 55 गायों की मौत :

ये मामला जिले में प्रीतम गौशाला तलेन क्षेत्र से सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, यहां भारी वर्षा देखकर प्रीतम गौशाला के कर्मचारी गौशाला में ताला लगाकर चले गए। ऐसे में बाढ़ का पानी गौशाला में भर गया। इधर गौशाला में ताला लगा होने से गायें बाहर नहीं निकल पाईं और बाढ़ के पानी में बह गईं। यहां लगभग 55 मवेशियों की मौत की सूचना है।

एफआईआर दर्ज :

वहीं जानकारी मिली है कि, गायों की मृत्यु हो जाने के बाद कर्मचारियों द्वारा मृत गायों को नदी में बहा दिया गया। नदी में बहाई गई कुछ गाये यहां-वहां किनारों पर मृत पड़ी हुई मिली हैं। इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। गायों की मौत के बाद हिन्दूवादी संगठन आक्रोशित हो गए हैं। हिंदू संगठनों ने तलेन थाना पहुंचकर संत प्रीतम महाराज व गौशाला कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई ।

बताते चले कि, एमपी में लगातार गायों की मौत हो रही है। बीते दिनों ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर आलमपुर के नजदीक वाहन की चपेट में आने से कई गायों की मौत का मामला सामने आया था। यहां अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से सड़क पर बैठी गायों के झुंड में कई की मौत हो गई थी। गायों की मौत के मामले को लेकर कंप्यूटर बाबा नामदेव दास त्यागी ने मध्यप्रदेश सरकार को जमकर घेरा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT