CM शिवराज कैबिनेट की बैठक
CM शिवराज कैबिनेट की बैठक  Social Media
मध्य प्रदेश

CM शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगी मुहर, गृहमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम्' के गायन के साथ प्रारंभ हुई है। सीएम ने कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई और कई अहम फैसले लिए गए हैं, इसकी जानकारी गृह मंत्री ने ट्वीट कर दी है।

नरोत्तम मिश्रा ने दी बैठक में लिए गए अहम निर्णयों की जानकारी:

इन अहम प्रस्तावों को मंजूरी:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने बताया कि, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मंत्री-परिषद की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। आज हुई बैठक में दमोह जिले के कुंडलपुर सिद्ध क्षेत्र और जागेश्वर नाथ तीर्थ क्षेत्र बांदकपुर को पवित्र क्षेत्र घोषित किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

निवाड़ी के पृथ्वीपुर को अनुविभाग घोषित करने का निर्णय

वही मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर को अनुविभाग घोषित करने का निर्णय लिया गया। एसडीएम कार्यालय के कुशल संचालन के लिए विभिन्न पद भी स्वीकृत किए गए। भिंड जिले की अमायन ग्राम पंचायत को तहसील बनाने, सिंगरौली जिले के दुधमनिया को नई तहसील बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई।

प्रदेश में 184 नई स्वास्थ्य संस्थाओं की स्थापना और उन्नयन का अनुमोदन:

आगे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक में तय हुआ है कि, कैबिनेट द्वारा प्रदेश में 184 नई स्वास्थ्य संस्थाओं की स्थापना और उन्नयन का अनुमोदन किया गया। जिसमें 10 सिविल अस्पताल, 6 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 157 उप-स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना और उन्नयन शामिल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT