जानें कैबिनेट के बड़े फैसले...
जानें कैबिनेट के बड़े फैसले... Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

आज सीएम कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी, जानें कैबिनेट के बड़े फैसले...

Priyanka Yadav

MP Cabinet Decisions: आज मंत्रालय में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखें गए, जिन्हें मंजूरी मिल गई है, बैठक में हुए अहम निर्णयों की जानकारी मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दी है। जानें आज की बैठक में क्या-क्या फैसले हुए...

गृहमंत्री ने दी बैठक में हुए अहम निर्णयों की जानकारी :

बैठक की ब्रीफिंग करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने बताया-

इस कैबिनेट बैठक की ब्रीफिंग करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि, 10 मई से मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान पुन: प्रारंभ हो रहा है, इसमें 67 तरह की सेवाएं चिह्नित की गई हैं। पहले चरण के लंबित प्रकरणों को निपटाया जाएगा एवं सीएम हेल्पलाइन में लंबित समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

वही, नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि, मणिपुर से प्रदेश के 24 बच्चों को लाने एवं उनसे संवाद स्थापित किया जा रहा है। चीन में मृत हुई रीवा की बच्ची को भारत लाए जाने का खर्च मध्यप्रदेश सरकार वहन करेगी। इधर छतरपुर के गौरीहार में नए अनुभाग एवं 11 पद स्वीकृत किए गए हैं। देवास में नए अनुभाग टोंकखुर्द की स्वीकृति एवं इसमें कुल 69 पटवारी हल्के शामिल कर 11 पद स्वीकृत किए गए।

किसानों के लिए शिवराज कैबिनेट के बड़े फैसले-

कैबिनेट के महत्वपूर्ण निर्णय- गेहूं की खरीदी की तारीख 10 मई से बढ़ाकर 20 मई की गई है। 30 अप्रैल तक बेची जाने वाली फसल पर मिलने वाला जीरो प्रतिशत ब्याज का लाभ अब 20 मई तक किया गया है। 31 मार्च की 2023 की स्थिति में डिफॉल्टर किसान जिनका दो लाख रुपये का कर्ज बकाया है, उनके सभी के ब्याज माफ किए जाएंगे।इसमें 11 लाख 19 हजार डिफॉल्टर किसानों की लगभग 2,123 करोड़ की ब्याज की राशि माफ की जाएगी।

मंत्रिपरिषद् की बैठक के पहले सीएम शिवराज ने अपने संबोधन में कहा कि खरगोन जिले में भीषण बस दुर्घटना में 22 लोग नहीं रहे। उन्होंने कहा कि उनकी प्रभारी मंत्री कमल पटेल से बात हुई, वे खरगोन जाएंगे। खरगोन हादसे में जो लोग नहीं रहे, उनके परिवार के लिए 4-4 लाख रूपये, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार और सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपये की सहायता निधि की घोषणा की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT