#CabinetDecisionsMP
#CabinetDecisionsMP Social Media
मध्य प्रदेश

मोहन कैबिनेट की बैठक में रीवा में सुपर स्पेशिलटी हॉस्पिटल के विस्तार के लिए लगभग 164 करोड़ की स्वीकृति

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक

  • कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली

  • कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी

#CabinetDecisionsMP: आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई और कई अहम फैसले लिए गए हैं, कैबिनेट के फैसलों की जानकारी नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दी है।

रीवा जिले को मिली बड़ी सौगात:

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट बैठक में हुए महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी देते हुए कहा कि, मोहन कैबिनेट की बैठक में रीवा में सुपर स्पेशिलटी हॉस्पिटल के विस्तार के लिए लगभग 164 करोड़ की स्वीकृति गई है। वही बैठक में फैसला हुआ है कि स्टार्टअप वाले जितने भी लोग हैं जो राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में भाग लेना चाहते हैं उन्हें राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेने पर 50 हजार व अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेने पर ₹1.50 लाख की राशि प्रतिपूर्ती के रूप में सरकार देगी।

साथ ही कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, मुझे यह बताते हुए गर्व है कि पार्वती- काली सिंध-चंबल लिंक परियोजना का लाभ मध्यप्रदेश और राजस्थान को मिलेगा। लगभग 72 हजार करोड़ की इस परियोजना में राज्यांश मात्र 10% है, 90% राशि केंद्र शासन द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। परियोजना से प्रदेश के 12 जिले लाभान्वित होंगे।

सीएम मोहन यादव ने PM मोदी का जताया आभार:

मंत्रिपरिषद की बैठक से पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने संबोधन में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पार्वती-काली सिंध-चंबल लिंक परियोजना के लिए धन्यवाद दिया तथा मध्यप्रदेश को 10,405 करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात देने के लिए माननीय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी का आभार जताया। सीएम ने कहा- प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT