अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस
अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस Raj Express
मध्य प्रदेश

CM शिवराज समेत कई नेताओं ने श्रमिक बंधुओं को दी अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

Sudha Choubey

International Labour Day 2023: एक मई का दिन दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसे कामगार दिवस, श्रम दिवस और श्रमिक दिवस (labour) जैसे अन्य दूसरे नामों से भी जाना जाता है। श्रमिकों के सम्मान के साथ ही मजदूरों के अधिकारों के लिए आवाज उठाने के उद्देश्य से भी इस दिन को मनाते हैं, ताकि मजदूरों की स्थिति समाज में मजबूत हो सके। मजदूर किसी भी देश के विकास के लिए अहम भूमिका में होते हैं। वहीं, आज अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रमिक बंधुओं को हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

शिवराज सिंह चौहान ने कही यह बात:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रमिक बंधुओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, "श्रमेव जयते! राष्ट्र के निर्माण में अतुलनीय योगदान देने वाले कर्मयोगी श्रमिक बंधुओं को अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!"

नरोत्तम मिश्रा ने कही यह बात:

वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "आत्मनिर्भर भारत के स्वप्न को साकार करने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे सभी श्रुमिक भाई-बहनों को अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।"

पीसी शर्मा ने कही यह बात:

वहीं, कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "जिनके कंधों पर संपूर्ण विश्व की उन्नति का दारोमदार है, जिनकी हाड़तोड़ मेहनत की ऋणि दुनिया की तमाम सभ्यताएं हों, तमाम तरह की तरक्की और विकास की बुनियाद जिनका ख़ून पसीना से है, उन सभी श्रमिक भाई बहनों को विश्व श्रमिक दिवस अर्थात अंतराष्ट्रीय मजदूर दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।"

वीडी शर्मा ने किया ट्वीट:

वहीं, बीजेपी नेता वीडी शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्रमिक भाई-बहनों को अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। हमारे श्रमिक भाई - बहनों की श्रम शक्ति से सशक्त और समृद्ध राष्ट्र का निर्माण हो रहा है।"

दिग्विजय सिंह ने कही यह बात:

वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "संगठित, असंगठित सभी क्षेत्रों में कार्यरत श्रमिक बंधुओं को मजदूर दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। कांग्रेस पार्टी हर तरह से श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT