पन्ना जिले में बिजली गिरने से कई की मौत
पन्ना जिले में बिजली गिरने से कई की मौत Social Media
मध्य प्रदेश

MP में कहर बनकर टूटी आकाशीय बिजली, पन्ना जिले में बिजली गिरने से कई की मौत

Author : Priyanka Yadav

पन्ना, मध्यप्रदेश। लंबे समय बाद एक बार फिर पूरे प्रदेशभर में मानसून सक्रिय हो गया है, इस दौरान मध्यप्रदेश के कई जिलों में आकाशीय बिजली ने कहर बरपा दिया, अब मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में बिजली गिरने की घटना में कई लोगों की मृत्यु हो गई और कई अन्य झुलस गए।

बिजली गिरने से अलग-अलग घटनाओं में 5 की मौत

बता दें कि पन्ना जिले में गरज-चमक के साथ हुई बारिश के साथ बिजली गिरने से अलग-अलग घटनाओं में 5 की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक पन्ना जिले के इन गांवों में बिजली गिरने की घटनाएं हुईं।

  • उरेहा गांव में खेत में धान का रोपा लगाते समय अचानक आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई।

  • पवई थाना अंतर्गत सिमरा ग्राम में आकाशीय बिजली गिरने से तेजीलाल पटेल 70 वर्ष की मौके पर मौत हो गई।

  • पवई थाना अंतर्गत ही ग्राम पिपरिया दौन के सरपंच के बड़े भाई वेद नारायण पाठक पिता राम गोपाल पाठक की मौत हो गई।

  • चौमुखा में एक 65 वर्षीय वृद्ध इक्तर आदिवासी की भी मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची

आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी दल बल के साथ तुरंत घटनास्थल पहुंचे और घायलों को प्राथमिक उपचार हेतु सलेहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। वहीं मृतक के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वही इस घटना को लेकर कलेक्टर पन्ना संजय ने अस्पताल पहुंचकर घायलों को देखा और मृतकों के स्‍वजनों को सांत्‍वना देते हुए देते हुए हर संभव मदद देने की बात कही है।

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर जताया दुख

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर कहा- पन्ना ज़िले की ग्राम पंचायत पटना तमोली में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के घायल एवं कई लोगों की मौत का दुःखद समाचार मिला, ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।

आज का मौसम

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के जबलपुर, रीवा, सतना सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में अतिवृष्टि व बिजली गिरने की संभावना देखते हुए मौसम विभाग ने रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भोपाल, सागर समेत कई जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का भी पूर्वानुमान है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT