सीहोर में 900 से अधिक बेटियों का हुआ विवाह
सीहोर में 900 से अधिक बेटियों का हुआ विवाह Social Media
मध्य प्रदेश

सीहोर में सामूहिक कन्या विवाह सम्मेलन का आयोजन- 900 से अधिक बेटियों का हुआ विवाह, CM ने दिया आशीर्वाद

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • सीहोर जिले के आष्टा में सामूहिक कन्या विवाह सम्मेलन का आयोजन

  • "मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना" अंतर्गत 900 से अधिक बेटियों का विवाह

  • सीएम ने कार्यक्रम में सहभागिता की एवं नवविवाहित जोड़ों को दीं शुभकामनाएं

सीहोर, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में "मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना" अंतर्गत सीहोर जिले के आष्टा में 900 से अधिक बेटियों का विवाह हुआ है। इस दौरान सीएम ने कहा कि, "बेटियों के चेहरे पर मुस्कान, खुशहाल मध्यप्रदेश की पहचान"

सीएम ने नवविवाहित जोड़ों को सुखी दाम्पत्य जीवन की दीं शुभकामनाएं :

बता दें, मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सीहोर के आष्टा में "मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना” के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता की एवं नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया साथ ही मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत राशि के चेक सौंपे।

जीवन में नई खुशियों के आगमन की सेल्‍फी...
जीवन में नई खुशियों के आगमन की सेल्‍फी

सीहोर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि, "आज प्रसन्नता का दिन है, जब सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन होता है, तो समाज में एक अच्छा संदेश जाता है। सभी नवविवाहित जोड़ों को भावी जीवन के लिए मंगलकामनाएं" इस खुशी के क्षण में सम्मिलित होने का मुझे अवसर प्राप्त हुआ, इसके लिए मैं खुद को सौभाग्‍यशाली मानता हूं।

दान में दान, सबसे बड़ा दान, कन्‍यादान
सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- हमारी सरकार, जनता की सरकार है...हमारी सरकार, जनता के मान-सम्मान के लिए काम कर रही है, प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में मध्‍यप्रदेश की सरकार बनी है, प्रदेश में जितनी भी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से एक भी योजना बंद नहीं होगी। सर्व धर्म समभाव को लेकर हजारों साल से भारत की दुनिया में विशेष पहचान रही है, हम अपने जीवन में कुटुंब को लेकर चलते हैं, एक परिवार में प्रेम के साथ रहते हैं, इसलिए आज एक स्थान पर इतने सारे जोड़े आये।

  • पूरी दुनिया हमारी भारतीय संस्कृति की तरफ देखती है कि कैसे एक ही देश में सभी धर्मों के लोग मिल-जुलकर रहते हैं

  • प्रधानमंत्री के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार ने निर्णय किया है कि हर परिवार के बेटे-बेटियों का सपना पूरा करेंगे।

बता दें कि, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना (Chief Minister Kanya Vivah Yojana) के तहत सामूहिक विवाह योजना मध्य प्रदेश की राज्य सरकार के द्वारा किया गया है। गरीब परिवारों की बेटियों के लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के माध्यम से विवाह हेतु वित्तीय धनराशि आर्थिक सहायता के लिए प्रदान की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT