नर्मदा बचाव आंदोलन
नर्मदा बचाव आंदोलन प्रज्ञा
मध्य प्रदेश

नर्मदा बचाव के लिए उमड़ा जन-आंदोलन, प्रदर्शन की प्रबल तस्वीरें

Author : रवीना शशि मिंज , प्रज्ञा

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नर्मदा बचाव आंदोलन के कार्यकर्ताओं और पीड़ित आम लोगों ने 16 नवंबर को नर्मदा भवन के सामने विरोध प्रदर्शन किया। सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर के नेतृत्व में चलने वाले इस आंदोलन में सैकड़ों लोग शामिल हुए। डूब प्रभावित क्षेत्रों के इन लोगों की मांग है कि सरकार उन्हें उचित और पूर्ण राहत राशि प्रदान करे।

हज़ारों की संख्या में लोग राहत शिवरों में रहने को मजबूर हैं, जहां न पीने के पानी की ठीक व्यवस्था है, न स्वास्थ्य सुविधाओं की। कई लोग जिनके घर और धंधे डूब की चपेट में आ गए उन्हें मूलभूत सुविधाएं तक नहीं मिल रही हैं।

शनिवार, 16 नवंबर 2019 की सुबह इन लोगों ने राजधानी भोपाल के शाहजहांनी पार्क में आम सभा आयोजित की। जिसके बाद यहां से नर्मदा भवन तक रैली निकाली गई और वहां पर धरना प्रदर्शन चालू है। लोगों का कहना है कि, जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, वे धरने पर बैठे रहेंगे। इस आंदोलन को अधिक जानने के लिए तस्वीरों में देखिए प्रदर्शन-

जन आंदलोन की तस्वीरें।
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में, नर्मदा भवन के बाहर किया गया प्रदर्शन।
250 गाँव की जनता कर रही आंदोलन।
लोगों का कहना है सरकार हमारे साथ वादाखिलाफी कर रही है।
आंदोलनकारियों का कहना है सरकार अपना वादा पूरा कर दे तो हम वापस लौट जाएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT