Indore Nigar Nigam
Indore Nigar Nigam  RE-Indore
मध्य प्रदेश

इंदौर के सभी 85 वार्डों का बनेगा मास्टर प्लान, महापौर ने ली अधिकारियों के साथ बैठक

Mumtaz Khan

इंदौर। महापौर पुष्यमित्र भार्गव एव निगम आयुक्त हर्षिका सिंह द्वारा प्रत्येक सोमवार शहर के विकास कार्य एवं जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक इस सोमवार को भी सिटी बस कार्यालय में हुई। बैठक में समस्त एडिशनल कमिश्नर भी सम्मिलित हुए बैठक मे मुख्य रूप से नगर पालिक निगम के आगामी बजट को इसी माह में प्रस्तुत करने को लेकर विशेष चर्चा हुई, वहीं सातवीं बार इंदौर नंबर वन आए इस दृष्टि से विस्तृत में चर्चा की गई, साथ ही गर्मी के दिनो में शहरवासियों को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़े, इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी अधिकारियों को दिये गए।

महापौर द्वारा मुख्यमंत्री एवं शासन के निर्देशानुसार 5 फरवरी से 25 फरवरी  तक शहर की समस्त विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई, विकास यात्रा की समीक्षा करते हुए, विकास यात्रा के दौरान विधानसभावार विकास कार्ययोजनाओ की तैयार बुकलेट आदि के संबंध में चर्चा की गई। वहीं निगम के विभिन्न विकास कार्यो व योजनाओ की समीक्षा के दौरान शहर के समस्त वार्डो के लिये मास्टर प्लान तैयार करने के संबंध में चर्चा की गई।

इसके तहत वार्ड के मास्टर प्लान में वर्तमान में वार्ड की क्यां स्थिति है, वार्ड में कहां-कहां विकास कार्य व मुलभुत सुविधाऐं उपलब्ध है, वार्ड में स्थित सड़के, पुल-पुलियां, उद्यान, चौराहे व अन्य विकास कार्य की कंसलटेन्ट के माध्यम से सर्वे कर मास्टर प्लान तैयार करने के संबंध में भी संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिये गये। इसके साथ ही आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 को दृष्टिगत रखते हुए, निगम स्तर से आवश्यक कार्यवाही के साथ ही लगातार जोन,वार्ड क्षेत्र में नियंत्रणकर्ता अधिकारी व संबंधित अधिकारियो को लगातार मॉनिटरिंग करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।  

बैठक में गर्मी को ध्यान में रखते हुए आगामी माह में शहरवासियों को पानी को लेकर परेशान नहीं  होना पड़े  इस हेतु आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए महापौर श्री भार्गव ने कहा की जहां पाईपलाइन का काम पूर्ण हो चुका है वहां चल वितरण शुरू करें । समीक्षा बैठक में नगर पालिक निगम के आगामी बजट को लेकर भी विस्तृत्व चर्चा भी की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT