आज से खुलेगा इंदौर शहर
आज से खुलेगा इंदौर शहर Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

इंदौर में आज से अधिकतम गतिविधियां अनलॉक, सिर्फ रविवार को रहेगा जनता कर्फ्यू

Author : Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में घटती कोरोना संक्रमण के दर को देखते हुए एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ हुई है, मध्यप्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के बाद एक जून से अनलॉक शुरू होने से लोगों को राहत मिली है, वहीं अब राज्य का शहर इंदौर आज से अनलॉक हो रहा है, बता दें कि इंदौर शहर में कई दिनों से बंद बाजार आज से प्रतिबंधों से मुक्त हो रहे हैं, 64 दिन बाद आज से इंदौर शहर खुलेगा।

आज से खुलेगा इंदौर शहर :

12 जून यानी शनिवार से इंदौर शहर में अधिकतम गतिविधियां अनलॉक हो रही हैं, इस दौरान बाजार, मंदिर, होटल, सहित मॉल भी खोले जाएंगे, मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को क्राइसेस मैनेजमेंट समिति की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया, इस बारे में गाइडलाइन जारी की जाएगी। इसके अनुसार ही शहर को खोला जाएगा।

कलेक्टर मनीष सिंह ने जारी किया आदेश :

बता दें कि आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद शुक्रवार रात कलेक्टर मनीष सिंह ने कुछ गतिविधियों को छोड़ बाकी बाजार सप्ताह में छह दिन सोमवार से शनिवार तक शाम 6 बजे तक संचालित करने का आदेश जारी कर दिया। कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा कोरोना नियंत्रण हेतु धारा 144 के तहत जिले में प्रभावशील विभिन्न प्रतिबंधों में शिथिलता प्रदान करने हेतु आदेश जारी।

हर रविवार को रहेगा जनता कर्फ्यू

शहर में हर रविवार को जनता कर्फ्यू लागू रहेगा, इस दिन केवल स्वास्थ्य संबंधी अत्यावश्यक सेवाएं संचालित होंगी, रविवार को सभी कार्यालय, मंडी, दुकानों आदि बंद रहेंगी। मंत्री तुलसी सिलावट व सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि सात दिन पॉजिटिव दर पर नजर रहेगी, यदि बढ़ोतरी हुई तो आपदा समूह समीक्षा कर निर्णय लेगा।

रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा :

शहर में सभी प्रकार के राजनीतिक आयोजनों पर पाबंदी रहेगी साथ ही धार्मिक कार्यक्रम, मेले, धरने की इजाजत नहीं होगी, वहीं शहर में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT