तानसेन समारोह की स्थानीय समिति में महापौर!
तानसेन समारोह की स्थानीय समिति में महापौर! Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : तानसेन समारोह की स्थानीय समिति में महापौर!

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। भले ही हमारा शहर ग्वालियर अभी महापौर विहीन हो, लेकिन तानसेन समारोह की आयोजन समिति इससे अनभिज्ञ है। संभाग आयुक्त ने तानसेन समारोह के लिए जिस स्थानीय समिति की घोषणा की है, उसमें ग्वालियर महापौर को भी शामिल किया गया है, यह पहला मौका नहीं हैं जब स्थानीय समिति की सूची में इस तरह का कारनामा हुआ है। रामकृष्ण आश्रम के स्वामी स्वरूपानंद का नाम तो एक बार उनके निधन के बाद भी स्थानीय समिति में आ गया था, जिससे आयोजन समिति की बहुत किरकिरी हुई थी।

तानसेन समारोह पूर्व निर्धारित तिथि 19 दिसम्बर से ही शुरू होना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन इस बार कोरोना गाइड लाइन के चलते तानसेन समारोह का स्वरूप बदला बदला होगा। यह भी चर्चा है कि इस बार पांच दिन का समारोह दो दिन का हो सकता है, लेकिन अंतिम निर्णय स्थानीय समिति की बैठक में सदस्यों से सुझाव लेने के बाद ही होगा।

स्थानीय समिति की बैठक 7 दिसम्बर को सुबह 11 बजे संभागायुक्त कार्यालय के मान सभागार में सुबह 11 बजे संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी, जिसमें समिति से जुड़े नए पुराने सभी सदस्यों का आमंत्रित किया जाएगा। गौरतलब है कि उक्त समिति में सभी शासकीय विभाग प्रमुखों के साथ जनप्रतिनिधि सांसद, विधायक सभी सम्मानित सदस्य हैं, लेकिन बैठक में कभी भी उन्हें सम्मलित होते नहीं देखा। इस बार जब कोरोना का विषम समय चल रहा है ऐसे में बैठक में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति आयोजन को सफल बनाने में अहम हो सकती है। अब यो तो बैठक में ही पता चलेगा कि इसमें कौन कोन रुचि लेते हैं। यहां बता दें कि स्थानीय समिति की बैठक मेें आयोजन का स्वरूप तय होता है, जबकि कलाकारों का चयन और तानसेन सम्मान की घोषणा विशेष 'यूरी करती है। स्थानीय कलाकारों का चयन स्थानीय समति करती है।

ये हैं समिति में प्रमुख सदस्य :

सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, भारत सिंह कुशवाह, विधायक सतीश सिकरवार, प्रवीण पाठक, कुलपति राजा मानसिंह संगीत एवं कला विश्वविद्यालय, राजएक्सप्रेस सहित शहर के सभी प्रमुख अखबारों के संपादक, कला मर्मज्ञ शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT