MCU जागरूकता रैली
MCU जागरूकता रैली RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MCU जागरूकता रैली: स्वच्छता ही सर्वप्रिय, जागरूकता ही बचाव- डॉ. संजीव गुप्ता

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • माखनपुरम से सूरज नगर तक जन स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन किया।

  • एनसीसी कैडेट्स ने तलाब और आसपास के इलाको को सफाई रखने स्वच्छ्ता संदेश भी दिए।

  • इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग विभागाध्यक्ष डॉ. संजीव गुप्ता ने झाडू लगाकर किया शुभारम्भ किया।

भोपाल। बुधवार को माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के एनसीसी ट्रूप के कैडेट्स द्वारा विश्वविद्यालय परिसर, माखनपुरम से सूरज नगर तक जन स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन किया। इस अवसर पर डॉ. संजीव गुप्ता ने कहा की स्वच्छता ही सर्वप्रिय, जागरूकता ही बचाव है। स्वच्छता जागरूकता रैली को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. संजीव गुप्ता ने जयघोष और झाडू लगाकर रैली का शुभारम्भ किया।

स्वच्छता जागरूकता अभियान के अंतर्गत स्वच्छता के प्रति आम लोगों को जागरूक करने के लिए फोर एमपी बटालियन एनसीसी के मार्गदर्शन में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के एनसीसी ट्रूप के कैडेट्स द्वारा विश्वविद्यालय परिसर और उसके आसपास के क्षेत्रों में स्थित गंदगी, कूड़ा कचरा और प्लास्टिक थैली आदि को एकत्रित कर उसका निस्तारण किया गया। एनसीसी कैडेट्स द्वारा स्थानीय स्तर पर स्वच्छता अभियान चला कर आम जनों को जागरूक किया।

इस दौरान एनसीसी कैडेट्स ने तलाब और आसपास के इलाको को सफाई रखने हेतु स्वच्छ्ता संदेश भी दिए। विश्वविद्यालय के एनसीसी ट्रूप के लेफ्टिनेंट मुकेश चौरासे ने बताया कि राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) पर्यावरण सुरक्षा के लिए अनुकूल परिस्थितियों को बढ़ावा देने हेतु राष्ट्रव्यापी अभियान चला रहा हैं। यह देशव्यापी प्रमुख अभियानों में से एक ‘पुनीत सागर अभियान’ के अंतर्गत है। इस अवसर पर विभिन्न माध्यमों से स्वच्छता जागरूकता, जल संरक्षण, प्लास्टिक और अन्य कचरे को हटाकर समुद्री तटों, नदियों और झीलों सहित अन्य जल निकायों को साफ करने रचनात्मक संदेश दिए गए।

इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. संजीव गुप्ता, विभाग के सहायक प्रोफेसर लेफ्टिनेंट मुकेश कुमार चौरासे, डॉ. अरुण खोबरे, प्रोड्यूसर दीपक चौकसे, मनोज पटेल, प्रोडक्शन सहायक प्रियंका सोनकर के साथ विभाग के अतिथि प्राध्यापक, विद्यार्थी और एनसीसी ट्रूप के कैडेट्स मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT