ड्रेस कोड तय इस बार सफेद रंग की पोशाक
ड्रेस कोड तय इस बार सफेद रंग की पोशाक RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MCU कंफ्यूज: ड्रेस कोड तय इस बार सफेद रंग की पोशाक, पगड़ी बाँधने वाले को देने होंगे 200 रुपये...

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 200 रुपये में से वापस कर दिए जाएंगे 120 रुपये।

  • छात्र संगठन भी विश्वविद्यालय के इस आदेश का विरोध कर रहा है।

  • 5 दिन पहले ही मिली छात्रों को ड्रेस कोड की जानकारी।

भोपाल, मध्यप्रदेश। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षांत समारोह लगातार चर्चा में है। MCU द्वारा जारी नवीन नोटिस के अनुसार अब दीक्षांत समारोह में सफेद कुर्ता पजामा, सलवार सूट या ऑफ वाईट साड़ी पहनकर आना होगा। दीक्षांत समारोह का आयोजन 15 सितम्बर को होना है लेकिन छात्रों का कहना है कि, ड्रेस कोड के सम्बन्ध में उन्हें यह जानकारी रविवार (10 सितम्बर) को ही प्राप्त हुई है। विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह में छात्रों से पगड़ी बाँधने के लिए भी 200 रुपये लिए जा रहें हैं। दीक्षांत समारोह खत्म होने पर विश्वविद्यालय द्वारा इन 200 रुपये में से 120 रुपये वापस भी कर दिए जाएंगे। कुल मिलाकर पत्रकारिता विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर कंफ्यूज है जिससे छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्र संगठन भी विश्वविद्यालय के इस आदेश का विरोध कर रहा है।

माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय की नवीन अधिसूचना

5 दिन पहले ही मिली छात्रों को ड्रेस कोड की जानकारी:

दीक्षांत समारोह में ड्रेस कोड से सम्बंधित सूचना भी छात्रों 5 दिन पहले ही मिली है। जिसे लेकर कई छात्र नाराज हैं। ड्रेस कोड के सम्बन्ध में पूर्व सूचना न मिलने पर कुछ छात्रों ने तो दीक्षांत समारोह के लिए कपड़े भी खरीद लिए हैं, ऐसे में छात्रों का कहना है कि, उनके सारे पैसे और समय बर्बाद हो गए। पगड़ी बाँधने के लिए अलग से 200 रुपये लिए जा रहें हैं जबकि इसके पहले ही छात्र रजिस्ट्रेशन के लिए 600 रुपए जमा कर चुके हैं। विश्वविद्यालय द्वारा अलग-अलग कार्य के लिए अलग शुल्क मांगे जाने से छात्र परेशान हैं।

माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई पुरानी अधिसूचना

इसके पहले विश्वविद्यालय ने माँगा था भोजन के लिए शुल्क:

दीक्षांत समारोह में इससे पहले छात्रों से भोजन के लिए अलग से शुल्क लिया जा रहा था। जिसका काफी विरोध हुआ था। NSUI नेता रवि परमार ने उपराष्ट्रपति को पत्र लिखकर डोनेशन की मांग भी की थी उनका कहना था कि, विश्वविद्यालय को दीक्षांत समारोह में वस्त्र और भोजन कि व्यवस्था करने के लिए आवश्यक राशि स्वीकृत करें ताकि विवि को अपने पूर्व स्टूडेंट्स से चंदा मांगने की नौबत न आए। साथ ही आप भी अपने दोपहर का भोजन भी साथ लेकर आएं क्योंकि विश्वविद्यालय के पास भोजन की व्यवस्था करने के लिए फंड की अत्यधिक कमी है। इसके बाद विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह में भोजन शुल्क वापस करने की सूचना जारी करते हुए दोपहर का भोजन ही कैंसिल कर दिया।

इनका कहना है:

विश्वविद्यालय द्वारा 5 दिन पहले ड्रेस कोड से सम्बंधित सूचना सर्कुलेट की गई। इसके पहले ही साड़ी खरीद ली थी। जानकारी थी कि, छात्राओं को कॉटन की सादी साड़ी पहनकर आना है कलर के सम्बन्ध में कोई सूचना नहीं थी।

- दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाली पूर्व छात्रा दीक्षा मेहरा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT