MCU विश्वविद्यालय ने अपना निर्णय लिया वापस
MCU विश्वविद्यालय ने अपना निर्णय लिया वापस RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MCU विश्वविद्यालय ने अपना निर्णय लिया वापस, दीक्षांत समारोह में नहीं परोसा जायेगा अब दोपहर का भोजन

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • NSUI और छात्रों ने जताई थी आपत्ति।

  • चेक के माध्यम से वापस किया जाएगा भोजन शुल्क।

  • 15 सितम्बर को होगा दीक्षांत समारोह।

MCU Convocation 2023: भोपाल, मध्यप्रदेश। माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह पिछले दिनों काफी चर्चा में था। छात्रों से भोजन के लिए विश्वविद्यालय द्वारा शुल्क लिया जा रहा था जिसका काफी विरोध हुआ। अब विश्वविद्यालय ने अपना निर्णय वापस ले लिया है। पत्रकारिता विश्वविद्यालय ने 15 सितम्बर को होने वाले दीक्षांत समारोह से भोजन कार्यक्रम को ही हटा दिया है। विश्वविद्यालय ने आदेश जारी किया है कि, भोजन व्यवस्था को अपरिहार्य कारणों से निरस्त किया जाता है। छात्रों से लिया गया शुल्क उन्हें दीक्षांत समारोह के दिन लौटा दिया जाएगा।

NSUI और छात्रों ने जताई थी आपत्ति :

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय ( Makhanlal Chaturvedi National Journalism and Communication University) के दीक्षांत समारोह में दिए जाने वाले भोजन को लेकर स्टूडेंट्स ने भोजन का पैसा वसूलने पर आपत्ति जताई थी। इस मामले में छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) भी कूद गया था। एनएसयूआई नेता रवि परमार (Ravi Parmar) ने उपराष्ट्रपति धनखड़ को पत्र लिखकर पैसे डोनेट करने की मांग की थी। रवि परमार ने कहा था कि, दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए घर से अपना भोजन (LunchBox) लेकर आएं। छात्र नेता रवि परमार ने उपराष्ट्रपति से यह भी मांग की थी कि, पूर्व स्टूडेंट्स के भोजन की व्यवस्था के लिए यूनिवर्सिटी को तीन लाख रुपए डोनेशन भी दें।

MCU विश्वविद्यालय छात्रों से लिया गया भोजन शुल्क उन्हें चेक के माध्यम से वापस करेगा। विश्वविद्यालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि, दीक्षांत समारोह में आये हुए छात्रों को पेमेंट की रसीद दिखानी होगी जिसके बाद उन्हें 300 रुपए भोजन शुल्क चेक के माध्यम से वापस कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT