MCU का अलग सत्र 50 एकड़ भूमि पर निर्मित नये परिसर में होगा प्रारंभ
MCU का अलग सत्र 50 एकड़ भूमि पर निर्मित नये परिसर में होगा प्रारंभ Social Media
मध्य प्रदेश

MCU का अलग सत्र 50 एकड़ भूमि पर निर्मित नये परिसर में होगा प्रारंभ

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नए परिसर के निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए शनिवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी विशनखेड़ी पहुँचे। कुलपति ने इंटीरियर कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश गृह निर्माण मंडल के अधिकारियों को दिए हैं, ताकि कोरोना संक्रमण के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए नये परिसर में नया शैक्षणिक सत्र प्रारंभ किया जा सके।

इस निरीक्षण के दौरान कुलपति प्रो. द्विवेदी ने कक्षाओं, छात्रावास एवं अकादमिक भवन को पूर्णरूप से तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशासनिक भवन एवं शिक्षक-कर्मचारी आवासीय परिसर के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद भी शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना आवश्यक होगा। इसलिए नये सत्र के लिए नये परिसर की आवश्यकता है।

कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन अपना नया सत्र नये परिसर में ही शुरू करना चाहता है। गृह निर्माण मंडल के अधिकारियों ने जुलाई तक परिसर तैयार करने का भरोसा दिलाया है। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय का नया परिसर 50 एकड़ भूमि पर विस्तारित है। यहाँ विभागवार आधुनिक स्टूडियो एवं कम्प्यूटर प्रयोगशालाएं भी बन रही हैं। परिसर का निर्माण एवं इंटीरियर कार्य अपने अंतिम चरण में पहुँच गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT