चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Bhopal: हिंदी दिवस समेत इन मुद्दों पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने जारी किए बयान

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं, आज फिर मंत्री विश्वास सारंग का बयान (Vishvas Sarang Statement) सामने आया है, मध्यप्रदेश के कई मुद्दों को लेकर मंत्री विश्वास सारंग ने बयान दिए है।

हिंदी दिवस पर सारंग ने कही ये बात

हिंदी दिवस की सभी को बधाई देते हुए मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- हम जल्द से जल्द एक कमेटी का निर्माण कर रहे हैं जो यह सुनिश्चित करेगी कि मैडिकल शिक्षा का पाठ्यक्रम हिंदी में भी हो, आगे आने वाले समय में प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई हिंदी में शुरू करेंगे।

मध्यप्रदेश में चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई हिन्दी में भी हो इसके लिए एक कमेटी गठित की जा रही है जो चिकित्सा शिक्षा का हिन्दी में पाठ्यक्रम तैयार करेगी।
मंत्री विश्वास सारंग

आगे विश्वास कैलाश सारंग बयान देते हुए कहा कि पूरी तरह से हर स्थिति का आकलन है, प्रदेश में डेंगू या कोई भी सीज़नल बीमारी हो उसके समुचित इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। सारंग ने बताया कि 15 सितंबर को सीएम जनजागरण के लिए प्रेरित करेंगे, डेंगू की जंग जनता के साथ लड़ी जाएगी, वही 17 सितंबर को महावैक्सीनेशन का कार्यक्रम होगा, 30 सितंबर तक सभी को वैक्सीन लगे, इसकी व्यवस्था होगी।

प्रदेश में सुशासन पर बोले सारंग-

देश मे पहली बार सुशासन के लिए सीएम हेल्प लाइन की शुरुआत हुई थी, इसको ओर मजबूत किया जाएगा ओर योजनाओं जो जनता हित ओर कल्याण की है वो सीएम हेल्प लाइन के दायरे में आएगी, 7 अक्टूबर को संवैधानिक पद पर रहते हुए 20 वर्ष पूरे होंगे, सुशासन को मजबूत करने का काम इस उपलक्ष्य में करेंगे।

कांग्रेस के बूथ पर जाने को लेकर सारंग ने कहा-

कांग्रेस बूथ पर जाएगी तो उन्हें प्रायश्चित करना पड़ेगा, जिस प्रकार से माफिया का संरक्षण भ्रष्टाचार किया है इसलिए उन्हें जनता के बीच जान चाहिए। वही दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह का बयान विघटन करने वाला, दिग्विजय सिंह ओवैसी चोर-चोर मौसेरे भाई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT