MP में मेडिकल छात्रों को लॉकडाउन का नहीं होगा असर, पढ़ाई रहेगी जारी
MP में मेडिकल छात्रों को लॉकडाउन का नहीं होगा असर, पढ़ाई रहेगी जारी File Copy
मध्य प्रदेश

MP में मेडिकल छात्रों को लॉकडाउन का नहीं होगा असर, पढ़ाई रहेगी जारी

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मेडिकल के छात्रों के लिए ऑनलाईन क्लासेस से संचालित हुए लेक्चरों को रिकार्ड कर यूट्यूब पर अपलोड करें। ये निर्देश संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने गांधी मेडिकल कालेज में सम्पन्न बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि इस लॉक डाउन की अवधि में भी छात्रों की पढ़ाई जारी रहना चाहिए। मेडिकल की पढ़ाई विशिष्ट है, इसका ध्यान रखें। संभागायुक्त ने आगे कहा कि वर्तमान में उपलब्ध विभिन्न ऑनलाईन लर्निंग के प्लेटफार्मों की तुलना करें और छात्रों के लिए बेहतर विकल्प का चुनाव करें। अधिक से अधिक विद्यार्थियों को इससे जोड़े और उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करें।

संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने कहा कि विदिशा और भोपाल मेडिकल कालेज के अंडर ग्रेज्युएट और पोस्ट ग्रेज्युएट छात्रों की संयुक्त ऑनलाईन क्लासेस आयोजित करें। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि निर्धारित मानकों का पालन सुनिश्चित करें। इस व्यवस्था के लिए सभी विभागाध्यक्ष अपने विभागों में ऑनलाईन टीचिंग कार्नर के नाम से अलग टीम बनाएं। यह टीम ऑनलाईन क्लासेस के बेहतर विकल्प का चुनाव करेगी और छात्रों तक अधिकतम लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करेंगी। किसी विषय विशेष के लिए बाहर के विशेषज्ञों की कक्षाएं भी आयोजित की जा सकती हैं।

इस बैठक में विभागाध्यक्षों ने बताया कि वर्तमान में ऑनलाईन क्लासेस जूम एप्प, माइक्रोसाफ्ट टीम और अन्य प्लेटफार्मों पर संचालित की जा रही हैं। विदिशा में गूगल क्लास रूम से ऑन लाईन क्लासेस और वाट्सएप्प ग्रुप पर स्टडी मटेरियल छात्रों को प्रदान किया जा रहा है। वे अधिक से अधिक संख्या में छात्रों को इस व्यवस्था से जोड़ना चाहते है ताकि कुशल तरीके से अधिकतम ज्ञान छात्रों तक पहुंच सके।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT