मुख्यमंत्री आवास पर शिवराजसिंह के साथ बैठक आयोजित हुई।
मुख्यमंत्री आवास पर शिवराजसिंह के साथ बैठक आयोजित हुई। राज एक्सप्रेस, संवाददाता
मध्य प्रदेश

भारतीय किसान संघ की प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह के साथ बैठक संपन्न

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारतीय किसान संघ के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र पालीवाल ने बताया कि भारतीय किसान संघ की प्रदेश कार्यसमिति की किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर शिवराजसिंह के साथ बैठक आयोजित हुई।

जिसमें किसानों से संबंधित विभिन्न विभागों की योजनाओं नियम कानूनों को किसान हितैषी, प्रभावी, पारदर्शी कैसे बनाया जाए इस पर विस्तार से चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने किसानों की विभिन्न समस्याओं का समय-समय पर निराकरण के लिए किसान मंच की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए।

बैठक में राजस्व के कानून को पारदर्शी बनाना, सोलर पंप योजना का लाभ सभी किसानों को मिलने तथा किसान अनुदान योजना को पुन: चालू करने, जैविक कृषि बोर्ड बनाने, बलराम तालाब योजना पुन: शुरू करने, कृषि सहकारी साख संस्था में किसान सदस्यों की संख्या अधिक होने पर नई सहकारी समिति स्थापित करने, वन्य पशुओं के कारण खेती में नुकसान की भरपाई एवं रोकथाम के उपाय करने, सब्जी मंडी में आडत प्रथा समाप्त करने, फसल बीमा इकाई का न्यूनतम क्षेत्रफल 100 हेक्टेयर से धटाकर 50 हेक्टर किए जाने, 2 लाख तक कर्ज माफी वाले किसानों का ब्याज माफ किया जाने सहित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई।

श्री पालीवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उपरोक्त विषयों पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि आगामी 21 जुलाई को पुन: संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठकर समीक्षा कर सभी विषयों पर समस्याओं पर समाधान निकाला जाएगा।

बैठक में भारतीय किसान संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री महेश चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष रामभरोस बसोतिया, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र पालीवाल सहित प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT