Ayushmaan Bharat Yojna
Ayushmaan Bharat Yojna Social Media
मध्य प्रदेश

आयुष्मान योजना के भुगतान को लेकर हुई बैठक, नहीं बनी बात, हॉस्पिटल संचालकों से चर्चा के बाद ही होगा भुगतान

Manish Sharma

ग्वालियर। आयुष्मान योजना के भुगतान को लेकर मंगलवार को भोपाल में बैठक हुई। इसमें प्रदेशभर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को भाग लेना था, लेकिन इस बैठक में ग्वालियर सहित कुल तीन-चार जिलों के ही सीएमएचओ शामिल हुए। बैठक में जब भुगतान को लेकर चर्चा हुई तो कोई तिथि स्पष्ट नहीं हुई कि हॉस्पिटल संचालकों का भुगतान कब तक होगा। हां, इतना जरूर कहा कि हॉस्पिटल संचालकों से चर्चा के बाद ही भुगतान आयुष्मान योजना के लंबित बिलों का भुगतान किया जाएगा । 

एनएचएम की मिशन संचालक, आयुष्मान की सीईओ सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मिलकर प्रदेशभर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई थी। यह बैठक भोपाल में आयोजित की गई। बैठक सुबह 10:30 बजे शुरू हुई जो दोपहर करीब 1 बजे समाप्त हुई। बैठक में पहले योजना और कार्यक्रमों की समीक्षा हुई। इसके बाद  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मनीष शर्मा ने हॉस्पिटल संचलाकों का आयुष्मान योजना का भुगतान न होने की बात बैठक में कही। इस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि हम  हॉस्पिटल संचालकों से चर्चा कर जल्द भुगतान करा देंगे।

यहां बता दें कि शहर में गत दिवस हुई चिकित्सकों की बैठक में वह फैसला ले चुके हैं कि लम्बे समय से आयुष्मान योजना में भर्ती होने वाले मरीजों का भुगतान नहीं हो रहा। इस वजह से अस्पताल की व्यवस्थाएं चरमरा रही हैं। क्यों न हम आयुष्मान योजना से मरीज भर्ती करना ही बंद कर दें। इस पर सर्वसहमति से निर्णय लिया गया कि यदि 31 मार्च तक भुगतान नहीं होता तो हम 1 अप्रैल से आयुष्मान योजना के मरीजों को भर्ती नहीं करेंगे। 

इनका कहना है-

हां, आज भोपाल में आयुष्मान योजना से संबंधित बैठक थी। मैंने भुगतान की बात बैठक में रखी। उन्होंने कहा है कि हम हॉस्पिटल संचालकों से बात कर जल्द से जल्द भुगतान करा देंगे। 

डॉ.मनीष शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT