मेमू ट्रेन की सौगात
मेमू ट्रेन की सौगात Social Media
मध्य प्रदेश

आज से खजुराहो से झांसी के बीच Memu Train का संचालन शुरू, क्षेत्र की जनता को यात्रा में होगी आसानी

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • खजुराहो को मेमू ट्रेन की सौगात मिली है

  • आज से खजुराहो से झांसी के बीच मेमू ट्रेन का संचालन शुरू हो गया

  • इस ट्रेन के चलने से पर्यटन सहित रोजगार-आर्थिक गतिविधियों का भी विकास होगा

Memu Train: खजुराहो को मेमू ट्रेन की सौगात मिली है, 30 नवंबर से खजुराहो से झांसी के बीच मेमू ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है। इस ट्रेन के संचालन के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो से सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से आग्रह और इसके संबंध में प्रयास किए थे।

इस ट्रेन के चलने से पर्यटन सहित रोजगार-आर्थिक गतिविधियों का भी विकास होगा: VD शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने खजुराहो को मेमू ट्रेन की सौगात मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस ट्रेन के चलने से पर्यटन सहित रोजगार और आर्थिक गतिविधियों का भी विकास होगा।

क्षेत्र की जनता को यात्रा में आसानी होगी

खजुराहो से झांसी के मध्य मेमू ट्रेन की सौगात मिलने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि खजुराहो संसदीय क्षेत्र के स्थानीय लोगों को बेहद महत्वपूर्ण सुविधा प्राप्त हो गई है। मेमू ट्रेन के संचालन से खजुरहो और आसपास के क्षेत्र की जनता को झांसी जाकर बड़ी ट्रेनों को पकड़ने में आसानी होगी। क्षेत्र की जनता लंबी दूरी की यात्रा के लिए जन शताब्दी, राजधानी एवं वंदे भारत जैसी ट्रेन में बैठने के लिए झांसी जाती है।

ऐसे में खजुराहो से झांसी तक जाने के लिए बस या अन्य साधनों का सहारा लेना पड़ता था, जो महंगे होने के साथ समय भी अधिक लगता था। मेमू ट्रेन के संचालन से कम समय और कम खर्चे में स्थानीय लोग लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर के लिए आसानी से झांसी पहुंच सकते हैं। खजुराहो से झांसी के लिए मेमू ट्रेन सुबह 4 बजे रवाना होकर सुबह 10ः45 बजे झांसी पहुंची। मेमू ट्र्रेन का खजुराहो के साथ छतरपुर, ईसानगर, खरगापुर, टीकमगढ़, ललितपुर में स्टॉपेज निर्धारित किया गया है। उक्त स्टेशनों से भी लोग यात्रा कर सकते है। इस ट्र्रेन से बागेश्वर धाम आने-जाने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT