प्रदेशभर में दो मिनट के लिए बजाया गया सायरन
प्रदेशभर में दो मिनट के लिए बजाया गया सायरन Social Media
मध्य प्रदेश

मेरी सुरक्षा मेरा मास्क: 11 बजे प्रदेशभर में दो मिनट के लिए बजाया गया सायरन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 21 मार्च को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया था, सीएम शिवराज ने संकल्प अभियान का ऐलान करते हुए कहा था कि- 23 मार्च से पूरे प्रदेश में कोरोना के लिए अभियान चलाया जाएगा, बता दें कि कोरोना संकट के प्रति आमजन को संवेदनशील बनाने के लिए आज सुबह ठीक11 बजे पूरे प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में दो मिनट के लिए सायरन बजाया गया।

CM ने माता के मंदिर पहुंचकर की इस अभियान की शुरुआत :

बता दें कि प्रदेशभर में सायरन बजाकर मास्क लगाने का संकल्प और मास्क वितरण कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री शिवराज ने भवानी चौक पहुंचकर कर्फ्यू वाली माता की पूजा-अर्चना की।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा-

मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, 11 बज चुके हैं, सायरन की आवाज़ सुनते ही सब अपनी जगह पर 2 मिनट के लिए रुक जाएँ और यह सुनिश्चित करें कि आपने मास्क लगाकर रखा है या नहीं। अपने आसपास के लोगों को भी मास्क लगाने के लिए टोकें और आपस में उचित दूरी बना लें!

मंगलवार सुबह 11 बजे प्रदेश में बजाया गया सायरन :

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार सुबह 11 बजे दो मिनट के लिए प्रदेश में सायरन बजाया गया, सायरन की आवाज सुनकर लोग जहां थे, वहीं पर रोक दिया गया, इसके साथ ही मेरी सुरक्षा मेरा मास्क अभियान का भी आरंभ किया गया। शिवराज खुद मास्क लगाकर पहुंचे और लोगों को जागरूक किया, सीएम शिवराज के निर्देश पर आज से ही रोको टोको अभियान भी शुरू हो गया।

सीएम ने कहा- "11 बजे सायरन बजाने का कार्यक्रम केवल एक कर्मकांड नहीं है, यह आपको सावधान करने का अभियान है, यह आपको याद दिलाएगा कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, इससे हमें बचने की ज़रूरत है"

आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने कहा-

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने भवानी चौक स्थित कर्फ्यू वाली माता मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेशवासियों से कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने का संकल्प लेने का निवेदन लिया, कहा कि कोरोना का यह गंभीर संकट है, हमें सावधान रहना होगा। कोरोना का वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, अगर हम नहीं संभले तो स्थिति गंभीर हो जाएगी। कोरोना को फिर हराना हमारा वज्र संकल्प है। सुरक्षा का प्रमुख साधन है मास्क। अगर आप मास्क नहीं पहनते हैं तो आप अपने आस-पास लोगों को खतरे में डाल रहे हैं।

कोरोना से बचाने के तीन उपाय हैं, मेरी सुरक्षा मेरा मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और अपने हाथ सेनेटाइज करना, अपील की कि जो व्यक्ति सक्षम हैं, वे गरीबों को मास्क भेंट करें।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT