एमजीएमएमसी इंदौर
एमजीएमएमसी इंदौर  RE-Indore
मध्य प्रदेश

एमजीएमएमसी इंदौर : सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में जल्द शुरू होगा किडनी ट्रांसप्लांट

Mumtaz Khan

इंदौर। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के अधीन संचालित सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट की तैयारी की जा रही है और यह कार्य जल्द शुरू होगा। बुधवार को महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय एवं सम्बद्ध चिकित्सालयों की स्वशासी संस्था की कार्यकारिणी समिति की बैठक कमिश्नर डॉ. पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने कहा कि इन्दौर का मेडिकल कॉलेज देश के सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेजों की प्रतिस्पर्धा में आए यह प्रयास किए जाने ज़रूरी हैं।

स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का कार्य शीघ्र शुरू करें

बैठक में बताया गया कि शासकीय नेत्र चिकित्सालय से मरीज़ों को लाभ मिल रहा है और यहां लगभग प्रतिदिन लगभग 200 मरीज़ उपचार के लिए आ रहे हैं। बैठक में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने मेडिकल कॉलेज के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिये। बताया गया कि यहां बॉस्केटबॉल और वॉलीबॉल मैदान के लिए ज़मीन चिन्हित की गई कर ली गई है। बैठक में एमवाय हास्पिटल में तीन नवीन इको एम्बुलेंस क्रय किए जाने की अनुमति भी प्रदान की गई। खजराना गणेश मंदिर द्वारा मरीजों,प्रसूताओं के भोजन के लिए अनुबंध को पांच वर्ष बढ़ाने का निर्णय भी बैठक में लिया गया। संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने कॉलेज के नवीन ग्रंथालय भवन को अधिक सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए। बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 के पुनरीक्षित बजट एवं वर्ष 2023-24 के प्रस्तावित बजट का अनुमोदन किया गया। एमवाय चिकित्सालय,सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल,स्कूल ऑफ एक्सीलेंस फॉर आई चिकित्सालय इंदौर के प्रायवेट रूम के निर्धारित दर 1500 रूपये प्रति दिवस करने पर चर्चा की गई।  अध्यापन के लिये 3 आडियो विजूअल साउंड सिस्टम लगाये जाने का निर्णय  लिया गया। 

इन निर्णयों पर भी हुई चर्चा

बैठक में फोरंसिक मेडिसिन विभाग में 2 एवं आकस्मिक चिकित्सा विभाग में 3 पूर्णकालिक कम्प्युटर ऑपरेटर रखने,आयुष्मान भारत योजना हेतु वर्तमान में कार्यरत 14 कम्प्युटर ऑपरेटर के पदों को निरंतर रखने एमवाय चिकित्सालय परिसर में स्थापित पार्किंग स्टैंड की नवीन दर के प्रस्ताव, डॉ.आकांक्षा मूवेल (स्वशासी) सहायक प्राध्यापक, शिशुरोग विभाग के त्यागपत्र स्वीकृत करने, वित्तीय वर्ष 2023-24 से मनोरमा राजे क्षय चिकित्सालय इन्दौर में चिकित्सालयीन ओपीडी, आईपीडी., विभिन्न जाँचें, परीक्षण एवं अन्य चिकित्सा प्रक्रियाओं को सशुल्क किये जाने, संस्था महसी में सहायक फिजियोथेरेपिस्ट (1 पद) व सहायक ग्रंथपाल (1 पद) की संविदा नियुक्ति करने,स्कूल ऑफ एक्सीलेंस फॉर आई चिकित्सालय 20 व्यक्तियों की क्षमता की 2  लिफ्टों  की  3 वर्ष की सीएससी हेतु प्राप्त प्राक्कलन की स्वीकृति देने सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT