Milk Rate Hike
Milk Rate Hike Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर में 1 मार्च से दूध तीन रु लीटर महंगा

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। दुग्ध व्यवसायी संघ ने दूध के भाव 2 रुपए लीटर बढ़ाने का ऐलान किया था। वहीं इंदौर दूध विक्रेता संघ ने भी 1 मार्च से दूध की कीमत 3 रुपए लीटर बढ़ाने का फैसला किया है। अब भाव 57 रुपए लीटर हो जाएगा। विक्रेता संघ के अध्यक्ष भारत मथुरावाला का कहना है कि पशु आहार और दुधारू पशुओं की कीमतो में लगातार बढ़ोतरी के कारण भाव बढ़ाना पड़ गए है। भाव तय करने के लिए हुई बैठक में यह फैसला भी हुआ कि फैट प्रणाली से दूध खरीदा-बेचा जाएगा। दूध उत्पादकों को 2 रुपए 40 पैसे प्रति लीटर ज्यादा मिलेंगे, वहीं उपभोक्ताओं को 3 रुपए लीटर ज्यादा पैसा देना होगा। दुकानों और डेयरी पर 61 रुपए लीटर में दूध मिलेगा।

मध्यप्रदेश दुग्ध व्यवसायी संघ ने भी बुधवार से दूध के भाव में 2 रुपए बढ़ोतरी का ऐलान किया है। बढ़ोतरी के बाद बंदी में 58 रुपए और दुकानों पर 60 रुपए लीटर दूध मिलेगा।

 संघ के अध्यक्ष ईश्वर जोशी, उपाध्यक्ष रंगलाल पानेरी ने बताया कि इंदौर में 1 मार्च से दूध के दाम बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। अब बंदी में 58 रुपये प्रति लीटर और दुकानों पर 60 रुपये प्रति लीटर दूध मिलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT