मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान
मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान  Social Media
मध्य प्रदेश

OBC महासभा के आंदोलन को लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिया बयान, कही ये बात

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं ने भोपाल में जमकर प्रदर्शन किया है। वहीं जब वे मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया, पुलिस ने बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। वही ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर सियासत भी शुरू हो गई है। इस बीच अब OBC महासभा के आंदोलन को लेकर शिवराज सरकार के वरिष्ठ मंत्री भूपेन्द्र सिंह का बयान सामने आया है।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बयान देते हुए कही ये बात

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बयान देते हुए कहा कि ओबीसी के नाम पर प्रदेश के माहौल को खराब करने का षड्यंत्र कांग्रेस कर रही है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज राजधानी भोपाल में ओबीसी महासभा के मुख्यमंत्री निवास घेराव के कार्यक्रम के बीच कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा- सरकार के ओबीसी आरक्षण के प्रति प्रतिबद्ध होने के बावजूद कांग्रेस इस वर्ग को लेकर पर्दे के पीछे से राजनीति कर रही है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार ने ओबीसी कल्याण के लिए निर्णय लिए हैं, फिर ये लोग ओबीसी के नाम पर राजनीति क्यों कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश सरकार ने ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया : मंत्री भूपेंद्र सिंह

आगे मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया। ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण मिले इसके लिए प्रदेश सरकार ने देश के बड़े वकील हरीश साल्वे को सुप्रीम कोर्ट में खड़ा किया है जिस पर सुनवाई है। केंद्र सरकार भी अभिभावक के  रूप में सुप्रीम कोर्ट में बात रखेगी कि सरकार को 4 महीने का समय मिले जिससे ओबीसी वर्ग की आर्थिक सामाजिक की स्थिति की गणना की जा सके। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी ओबीसी वर्ग को 27 फ़ीसदी पंचायत में आरक्षण मिले। मंत्री भूपेंद्र सिंह बोले- सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है, उसके बाद भी कांग्रेस दूसरे संगठनों को जोड़ कर राजनीति कर रही है। ये साजिश कांग्रेस के इशारे पर हो रही है। कांग्रेस पर्दे के पीछे से खेल खेल रही है।

बताते चलें कि, आज ओबीसी आरक्षण को लेकर मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री आवास घेरने की राजनीति के दौरान हंगामा हो गया। ओबीसी महासभा के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे करीब एक हजार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वही मामले में बढ़ता हंगामा देख राजनेता भी बयानबाजी कर रहे हैं। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार पर जमकर हमला बोला था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT