Union Minister Nitin Gadkari in Dada Ji Mandir Khandwa
Union Minister Nitin Gadkari in Dada Ji Mandir Khandwa RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

भारत की संस्कृति में मंत्री गडकरी के संस्कार, धुनि वाले दादा जी मंदिर में प्रवेश से पहले धोये पैर

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • नितिन गडकरी ने की धुनि वाले दादा जी मंदिर में पत्नी संग पूजा अर्चना।

  • कंचन गडकरी ने धुलवाए नितिन गडकरी के पैर।

  • शुद्ध होकर मंदिर में प्रवेश भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग।

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारतीय संस्कृति का पालन करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खंडवा के धुनि वाले दादा जी मंदिर में प्रवेश से पहले अपने पैर धोये। पैर धोकर किसी धार्मिक स्थल में प्रवेश करना भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है जिसका पालन मंत्री नितिन गडकरी ने किया। मंदिर में प्रवेश से पहले उनकी पत्नी कंचन गडकरी ने उनके पैर धुलवाए और फिर उन्होंने मंदिर में प्रवेश कर पूजा अर्चना की।

बुधवार को नितिन गडकरी मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में पांचवी जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने आये थे। इस दौरान उन्होंने खंडवा के प्रसिद्ध धुनि वाले दादा जी मंदिर में अपनी पत्नी संग पूजा अर्चना की। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी वहां मौजूद थे। दादा जी मंदिर में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने पूजा अर्चना की।

जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रदेश के विकास की तारीफ की। उन्होंने कहा, गाँव, गरीब और किसान का कल्याण करना ही भाजपा सरकार का संकल्प है। मैं मुख्यमंत्री को धन्यवाद दूँगा कि मध्यप्रदेश को लगातार 7 बार कृषि कर्मण पुरस्कार मिला है। एक समय मध्य प्रदेश की चर्चा बीमारू राज्य के रूप में होती थी, आज विकसित प्रदेश के रूप में होती है। मध्य प्रदेश कृषि के क्षेत्र में देश में अव्वल है। पहले प्रदेश में केवल 5 मेडिकल कॉलेज थे अब 30 से ज्यादा हैं। इंदौर से हैदराबाद 18 हजार करोड़ का रोड बनाया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT