सीएम से मिले मंत्री डंग
सीएम से मिले मंत्री डंग Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम से मिले मंत्री डंग, चाय पर चर्चा कर विभागीय क्रियाकलापों से करवाया अवगत

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां शिवराज सरकार द्वारा कई योजनाओं पर तेजी से कार्य जारी है, वहीं दूसरी तरफ इस बीच तरफ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चाय पर चर्चा के माध्यम से लगातार मंत्रियों से मुलाकात कर चर्चा कर रहे हैं, इस कड़ी में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री हरदीप सिंह डंग के साथ चाय पर चर्चा की, इस दौरान मुख्य मुद्दों पर चर्चा की गई है।

सीएम से मिले मंत्री हरदीप सिंह डंग

‘चाय पर चर्चा’ के दौरान आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पर्यावरण और नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री से आज निवास पर पर्यावरण और नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री ने चाय पर चर्चा कर विभागीय क्रियाकलापों से अवगत करवाया। बता दें कि मंत्री हरदीप सिंह डंग से सीएम से विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की है।

मंत्री डंग ने CM को बताया-

मंत्री हरदीप सिंह डंग ने मुख्यमंत्री चौहान को बताया कि किसानों को कुसुम योजना के अंतर्गत विद्युत उत्पादन के प्रावधानों का लाभ दिलवाया जा रहा है, यह क्रांतिकारी परिवर्तन हो रहा है। व्यापक रूप से योजना लागू होने पर इसमें किसान को जहाँ सौर ऊर्जा से उत्पादित बिजली मिलेगी, वहीं विद्युत के स्टोरेज की व्यवस्था होने से अतिरिक्त उत्पादन की राशि किसान के खाते में जाएगी। मंत्री डंग ने बताया- शासकीय भवनों में भी सौर ऊर्जा से विद्युत प्रदाय की योजना सफल हो रही है। शासकीय कार्यालयों की छत पर संयंत्र की स्थापना कर रूफ टॉप योजना को लोकप्रिय बनया गया है।

प्रदेश में नई सोलर नीति के क्रियान्वयन के साथ ही विंड एनर्जी उत्पादन और इसके उपयोग को बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
नवकरणीय ऊर्जा मंत्री ने बताया-

बताते चलें कि मुख्यमंत्री शिवराज एक-एक कर कैबिनेट मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा कर रहे हैं, इस दौरान सीएम विभागीय काम-काज की जानकारी लेते हैं, सुवासरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए हरदीप सिंह डंग को मुख्यमंत्री शिवराज ने कैबिनेट में मंत्री का पद दिया है, बता दें कि कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद हरदीप सिंह डंग बीजेपी में शामिल हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT