ताई से मिलने पहुंचे मंत्री जीतू पटवारी
ताई से मिलने पहुंचे मंत्री जीतू पटवारी Social Media
मध्य प्रदेश

ताई से मिलने पहुंचे मंत्री जीतू पटवारी, बना चर्चा का विषय

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। राजनीति में अक्सर विरोधी दल के नेताओं की मुलाकात चर्चा का विषय बन जाती है, ऐसे ही एक नेता की मुलाकात चर्चा का विषय बन गयी है। यह मुलाकात आज यानी रविवार सुबह की है, जब प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी स्वयं सायकिल पर सवार होकर देश की पूर्व लोकसभा स्पीकर महाजन के मनिश्पुरी स्थित निवास पर पहुंचे। हालांकि मंत्री पटवारी घर पहुचंने वाले हैं, इस बात की जानकारी ताई को पहले से ही थी। ऐसे में सभापति अजय सिंह नरुका भी ताई के घर पहुंच गए। हालांकि मंत्री का अचानक ताई के घर पहुंचना सियासी गलियारों में अलग-अलग मायने निकालने के लिए काफी है।

ताई ने की टेंचिंग ग्राउंड से आने वाली बदबू की शिकायत :

बता दें कि, मंत्री पटवारी जब ताई के घर पहुंचे, तो पहले उन्हें ताई ने खूब डांट लगाई, इसके बाद उनके घर में ताई ने उन्हें नाश्ता करवाया और फिर बातचीत का दौर शुरू हुआ। ताई ने टेंचिंग ग्राउंड से आने वाली बदबू की शिकायत वहीं इंटरनेशनल स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, डाइट कैम्प्स बिजलपुर और पिपलियाहाना क्षेत्र निर्मित अहिल्या स्मारक की प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी। इसके बाद मंत्री ने ताई से कहा आप मुझे पहले डाँटो क्योंकि आप जब डांटती हो तो मेरे को प्रमाणिकता मिल जाती है। इसके बाद अपने नेचर के मुताबिक, पटवारी ने माहौल को खुशनुमा बनाने प्रयास किया जिसमें वो सफल भी हुए।

मुलाकात पर बोले पटवारी :

वहीं, इस मुलाकात के बाद मंत्री जीतू पटवारी ने मीडिया से कहा कि, इंदौर की जनता ने ताई को हमेशा पसंद किया है और उनका लंबा और अच्छा राजनीतिक अनुभव रहा है। ऐसी राजनीतिक शख्सियत हमारे अपने शहर में है, ऐसे में एक अच्छे जनप्रतिनिधि का दायित्व है, उनसे अनुभव लें। उनसे इंदौर शहर के विकास, विभाग और मराठी समाज के संबंध में ताई ने कुछ निर्देश दिए थे, उनके बारे में बताने आया था। उन्होंने कहा कि, ताई के मन में दलगत राजनीति नहीं है और वो अब इंदौर, देश और समाज की भलाई के बारे में सोचती हैं। वहीं उन्होंने कहा कि, बुजुर्गो का आशीर्वाद लेने से दिमाग ठंडा रहता है और चर्बी नहीं चढ़ती है।

राफेल मामले को लेकर पटवारी का कहना :

वहीं राफेल मामले पर मंत्री पटवारी ने कहा, कोर्ट ने ये कहा हमारे पास ना आकर भी जांच हो सकती है, वहीं राहुल गांधी का बचाव करते हुए, वो विपक्ष के नेता हैं और उन्होंने जो अनियमितता देखी व फ़्रांस के राष्ट्रपति के बयान और तथ्यों के आधार पर अपनी बातें रखी थीं।

बीजेपी द्वारा किये प्रदर्शन पर बोले मंत्री :

वहीं बीजेपी द्वारा शनिवार को किये प्रदर्शन पर मंत्री ने कहा कि, बीजेपी के पास काम नहीं है, वो तथ्यात्मक बात नहीं करती है और नकारात्मक प्रदर्शन करती रहती है। वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पर पूछे गए सवाल पर मंत्री पटवारी ने कहा कि, इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी निर्णय लेगी और आखिरी निर्णय नहीं होगा, कांग्रेस का अपना संविधान है और चुनाव भी हो सकते हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT