कृषि मंत्री कमल पटेल का बयान
कृषि मंत्री कमल पटेल का बयान  RE- Narmadapuram
मध्य प्रदेश

दीपक जोशी पर मंत्री कमल पटेल बोले - नेता कितना ही बड़ा हो, पार्टी छोडऩे के बाद उसकी कोई कद्र नहीं होती

Prafulla Tiwari

Minister Kamal Patel said on Deepak Joshi : नर्मदापुरम। भाजपा की संभागीय बैठक में शामिल हुए कृषि मंत्री कमल पटेल सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने भाजपा की विचारधारा एवं राष्टवादी संगठन बजरंग दल पर कांग्रेस द्वारा किये जा रहे अनर्गल बातों को लेकर खुलकर अपनी बात रखी। श्री पटेल ने कहा कि भाजपा राष्ट्रवादी विचार का संगठन है, मंत्री श्री पटेल ने दीपक जोशी के पार्टी छोडऩे के सवाल पर कहा कि कितना ही बड़ा नेता क्यों ना हो, पार्टी से बाहर जाने के बाद उसके साथ कोई नही जाता, उस नेता की कोई कद्र नही रह जाती। पूर्व में जनसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष, संस्थापक सहित कई दिग्गज नेता भाजपा छोड़ गए लेकिन भाजपा गंगा की तरह है।

बजरंग दल विवाद पर किया पलटवार

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्र विरोधी काम करने वाले संगठन से राष्ट्रवादी संगठन की तुलना की है। इसका खामियाजा कांग्रेस को कर्नाटक में भुगतना पड़ेगा। कर्नाटक चुनाव में राष्ट्रभक्त, राम भक्त, हनुमान भक्त कांग्रेस को वोट नहीं देगा। कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति के कारण ही आज देश में उनके दल की क्या स्थिति है। यह सर्वविदित है।

द केरल स्टोरी मूवी देखने का आह्वान

मुख्यमंत्री द्वारा द केरल स्टोरी फिल्म को टैक्स फ्री करने पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि देश में जो चल रहा है या जो गतिविधियां हो रही। वह देखी और दिखानी जानी चाहिए। मैं तो प्रदेश के युवाओं, बुजुर्गों, माता- बहनों, किसान भाई-बहनों को आव्हान करता हूं कि वह जरूर इस फिल्म को देखने जाएं और देखें कि किस प्रकार की गतिविधियां किस ढंग से हमारे समाज को विखंडित करने के लिए रची जाती है।

मूंग का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 7755 रुपए

कृषि मंत्री ने कहा कि ग्रीष्मकालीन फसल मूंग और उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीदी की जाएगी। मूंग का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 7755 रखा जाएगा। जिसके लिए प्रदेश सरकार ने 8 मई से 2023 से पंजीयन प्रांरभ करने का निर्णय लिया है, किसान आज से 19 मई तक पंजीयन करा सकते हैं। उन्होने कहा कि तवा बांध से पानी मिलने के बाद मूंग का रकबा 4 लाख हेक्टेयर से 12 हेक्टेयर तक पहुंच गया है। जिससे किसानोंं की आय दुगना हो गई है। उन्होने सम्मान निधि को किसानों के लिए वरदान बताया। उन्होने कहा कि किसान सम्मान निधि से किसानों के जीवन में खुशहाली आई है। कृषि मंत्री ने कहा कि जिन अधिकारी कर्मचारियों की वजह से खरीदी केंद्रो पर गेहूं भींगकर खराब हुआ है या अनाज के भंडारण में अनियमितताएं की गई हैं। उसकी जांच कराकर लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT