मंत्री प्रियव्रत सिंह
मंत्री प्रियव्रत सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

बकायदादारों से वसूली करे बिजली विभाग : मंत्री प्रियव्रत सिंह

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने भारतीय रेल (आईआर) सहित अन्य संस्थाओं में लंबित बिजली बिल बकाया राशि वसूलने के लिये नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार :

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने भारतीय रेल पर लंबित राशि की वसूली के लिये विद्युत नियामक आयोग में याचिका प्रस्तुत करने के लिये भी कहा है। रेलवे पर सरकार पावर सेक्‍टर में इलेक्ट्रिसिटी टैरिफ की क्रॉस सब्सिडी एवं अतिरिक्त सरचार्ज के 882 करोड़ रूपये बकाया हैं।

बिजली के बड़े बकायादारों से राशि वसूलने कार्यवाही के निर्देश

इसी तरह, ओपन एक्सेस के माध्यम से बिजली प्राप्त कर रहे अन्य 7 उपभोक्ताओं पर लगभग 188 करोड़ की राशि लंबित है। उपभोक्ताओं द्वारा न्यायालय से स्थगन लिया गया है। ऊर्जा मंत्री ने न्यायालयों में लंबित प्रकरणों में जल्द सुनवाई का आवेदन लगाने के भी निर्देश दिये हैं।

बिजली कंपनियाें के अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक में की थी यह बात

आपको बता दें कि ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने बिजली कंपनियाें के अधिकारियों-कर्मचारियों की यूनाइटेड फोरम के साथ बैठक में यह बात कही थी कि, सभी संविदाकर्मियों की नेशनल पेंशन स्कीम के तहत कटौती करने के संबंध में विचार किया जाएगा। इनकी वेतन-वृद्धि प्रतिवर्ष एक प्रतिशत से बढ़ाकर शासन की नीति अनुसार की जाएगी। अधिकारी वर्ग में रिक्त पदों पर होने वाली भर्ती में 30 प्रतिशत और कर्मचारियों के पद पर 50 प्रतिशत पदों में संविदाकर्मियों को मौका देने पर विचार होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT