रामकिशोर कांवरे का भाई अपराधिक गतिविधियों में संलग्न
रामकिशोर कांवरे का भाई अपराधिक गतिविधियों में संलग्न Social Media
मध्य प्रदेश

पैरोल पर छूटकर मंत्री रामकिशोर कांवरे का भाई अपराधिक गतिविधियों में संलग्न

Author : राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्य प्रदेश। मप्र हाईकोर्ट में बालाघाट के पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने एक जनहित याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि राज्य में भाजपा सरकार के मंत्री रामकिशोर कांवरे के भाई राजकुमार कांवरे हत्या के अपराध में जेल से पैरोल में छूटने के बाद लगातार अपराधिक गतिविधियों में संलग्न हैं। एक्टिंग चीफ जस्टिस संजय यादव व जस्टिस राजीव कुमार दुबे की युगलपीठ के समक्ष मंगलवार को हुई सुनवाई दौरान आवेदक की ओर से एक संशोधन आवेदन पेश किया गया, जिसे स्वीकार करते हुए न्यायालय ने मामले की अगली सुनवाई एक सप्ताह बाद निर्धारित की है।

यह जनहित याचिका बालाघाट के पूर्व सांसद कंकर मुंजारे की ओर से दायर किया गया है। जिसमें कहा गया कि मंत्री रामकिशोर कांवरे के भाई राजकुमार को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा हुई थी। वर्ष 2003 में सरकार ने सात साल की सजा काटने के बाद राजकुमार को पैरोल पर रिहा कर दिया। आरोप है कि इसके बाद से राजकुमार लगातार अपराधिक गतिविधियों में संलग्न है। इतना ही नहीं 2003 से अब तक उस पर दर्जनों अपराध पंजीबद्ध किये गये हैं। बाहुबल के दम पर राजकुमार रेत के अवैध कारोबार भी कर रहा है। इस तरह से वह लगातार पैरोल की शर्तो का उल्लंघन कर रहा है। आवेदक का कहना है कि उक्त मामले की शिकायत उन्होने जेल डीआईजी से की, जिन्होंने सरकार से पत्राचार भी किया। जिसके बाद कलेक्टर से विचार बताने कहा गया कि इस मामले में क्या किया जा सकता है। कलेक्टर ने बालाघाट एसपी को 20 फरवरी 2020 को पत्र लिखकर पूछा कि राजकुमार कांवरे के खिलाफ कुल कितने प्रकरण दर्ज है। मामले में आवेदक की ओर से कहा गया कि उक्त लापरवाही के चलते राजकुमार कांवरे लगातार अपराध कर लोगों में दहशत फैला रहा है। मामले में मंगलवार को पेश किये गये संशोधन आवेदन को स्वीकार कर न्यायालय ने मामले की सुनवाई 2 नवंबर तक के लिये मुलतवीं कर दी। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता शिवेन्द्र पांडे पैरवी कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT